'इंदु सरकार' की बढ़ी मुश्किलें, सेंसर बोर्ड ने 14 सीन्स पर कैंची चलाने को कहा

By   |  Updated On : July 11, 2017 05:35 PM
इंदु सरकार (फाइल फोटो)

इंदु सरकार (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

इमरजेंसी पर आधारित निर्देशक मधुर भंडारकर की फिल्म इंदु सरकार की मुश्किलें कम होने के बजाय बढ़ती जा रही है सेंसर बोर्ड ने फिल्म के 14 सीन्स पर कैंची चलाने को कहा है मधुर भंडारकर ने कहा कि केंद्रीय फिल्म एवं प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) समिति ने उन्हें 'इंदु सरकार' में 14 कट लगाने को कहा है, जिसके बाद वह सकते में हैं।

राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विजेता भंडारकर ने ट्वीट किया, 'इंदु सरकार' की सेंसर स्क्रीनिंग से बाहर निकला हूं। मैं समिति द्वारा 14 कट लगाए जाने को कहे जाने से हैरान हूं। पुनरीक्षण समिति के पास जाऊंगा।'

SEE PICS: बॉलीवुड में हिट फिल्में देने वाली अनुष्का शर्मा को बीएमसी से क्लीन चिट

संजय निरुपम ने लिखा खत

कांग्रेस अध्यक्ष संजय निरुपम ने सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष पहलाज निहलानी को खत लिखकर 'इंदु सरकार' फिल्म को हरी झंडी दिखाने से पहले इसे देखने की मांग की । जब से फिल्म का ट्रेलर आया है, तभी से ये फिल्म विवादों में आ गई है। इस फिल्म में 1975 में इंदिरा गांधी सरकार द्वारा लगाए गए आपातकाल के समय को दिखाया गया है। इसकी वजह से कांग्रेस पार्टी इसका विरोध कर रही है।

और पढ़ें: 'ए जेंटलमैन' के ट्रेलर में देखें सिद्धार्थ मल्होत्रा-जैकलीन फर्नांडिस का रोमांटिक अंदाज

भंडारकर के मुंह पर कालिख पोतने का इनाम

इलाहबाद के एक कांग्रेस नेता हसीब अहमद ने फिल्म का विवादित पोस्टर जारी किया है। कांग्रेस नेता ने मधुर भंडारकर के मुंह पर कालिख पोतने वाले को 1 लाख रूपये देने का ऐलान किया है। विवादित पोस्टर में निर्देशक पर नेहरू-गांधी परिवार को साजिशन बदनाम करने का आरोप लगाया है। पोस्टर में भंडारकर के मुंह पर क्रॉस का निशान बनाया हुआ है।

इमरजेंसी पर आधारित 'इंदु सरकार'
राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विजेता फिल्मकार की इमरजेंसी पर आधारित इस फिल्म के किरदार दिवंगत प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और उनके बेटे संजय गांधी से प्रेरित हैं। फिल्म में नील नितिन मुकेश, कीर्ति कुलहरि, सुप्रिया विनोद, अनुपम खेर और तोता रॉय चौधरी जैसे कलाकार हैं।

और देखें: InPics- मॉनसून में अपनी कीमती ज्वैलरी का यूं रखें ख्याल

(इनपुट-आईएएनएस)

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो