'पद्मावती' विवाद पर प्रसून जोशी बोले- हम संजय लीला भंसाली का सम्मान करते हैं

  |  Updated On : November 10, 2017 09:19 PM
प्रसून जोशी और संजय लीला भंसाली (फाईल फोटो)

प्रसून जोशी और संजय लीला भंसाली (फाईल फोटो)

नई दिल्ली:  

संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' पर गहराते विवाद को लेकर केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) के अध्यक्ष प्रसून जोशी ने कहा कि उनकी संस्था फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली का सम्मान करती है।

इन दिनों भंसाली अपनी फिल्म 'पद्मावती' पर राजनीतिक दलों, संगठनों और लोगों के विरोधों का सामना कर रहे हैं। भाजपा (बीजेपी) व सीबीएफसी के सदस्य अर्जुन गुप्ता ने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह को संबोधित कर एक पत्र में भंसाली राजद्रोह के लिए दंडित करने का आग्रह किया था, जिसके बाद जोशी की यह टिप्पणी सामने आई है।

जोशी ने कहा, 'यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि संजय लीला भंसाली के खिलाफ सीबीएफसी के सलाहकार पैनल के सदस्य ने अपना व्यक्तिगत दृष्टिकोण व्यक्त किया है। यह किसी भी तरह से एक संगठन या सीबीएफसी बोर्ड के रूप में सीबीएफसी के दृष्टिकोण को नहीं दर्शाता है। हम व्यक्ति और कलाकार के रूप में भंसाली का सम्मान करते हैं।'

पहली दिसंबर को रिलीज के लिए तैयार फिल्म 'पद्मावती' पर विभिन्न हिंदूवादी संगठनों ने इतिहास को तोड़-मरोड़ कर पेश किए जाने का आरोप लगाया है। वहीं, भंसाली ने इन आरोपों को खारिज किया है।

और पढ़ें: ईद पर सलमान खान, ऐश्वर्या राय होंगे आमने-सामने

भंसाली ने कई बार स्पष्टीकरण दिया है कि फिल्म में ऐसा कोई दृश्य नहीं हैं, जो किसी की भावनाओं को चोट पहुंचाता हो। उन्होंने कहा कि यह फिल्म देखकर राजपूत समुदाय गर्व महसूस करेगा। अफवाह फैलाकर राजपूतों को बेवजह भड़काया जा रहा है।

फिल्म में दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर और रणवीर सिंह मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। दीपिका इसमें रानी पद्मावती, शाहिद कपूर उनके पति राजा रत्न सिंह और रणवीर सिंह अलाउद्दीन खिलजी का किरदार निभा रहे हैं।

और पढ़ें: Flashback: टाइगर सलमान खान की पहली हीरोइन 29 सालों से है लापता

आईएएनएस इनपुट

RELATED TAG: Sanjay Leela Bhansali, Prasoon Joshi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो