logo-image

जल्द बड़े पर्दे पर दिखेगी 1983 क्रिकेट विश्व कप की जीत, रणवीर सिंह दिखेंगे कपिल देव के किरदार में

कबीर खान 1983 में पहली बार क्रिकेट विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम पर फिल्म बनाने जा रहे हैं और उन्होंने इसकी स्क्रिप्ट का काम पूरा कर लिया है।

Updated on: 25 Sep 2017, 11:16 PM

नई दिल्ली:

जाने-माने फिल्म निर्देशक कबीर खान अब अपनी आगामी फिल्म की तैयारियों में जुट गए हैं, जिसके बारे में उनका कहना है कि यह उनके करियर की बेहतरीन कहानियों में से एक है। कबीर 1983 में पहली बार क्रिकेट विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम पर फिल्म बनाने जा रहे हैं और उन्होंने इसकी स्क्रिप्ट का काम पूरा कर लिया है।

एक बयान में कबीर ने कहा, '1983 में एक बालक के रूप में जब मैंने भारत को यह विश्व कप जीतते हुए देखा, तब मुझे इसका अहसास नहीं था कि यह जीत भारतीय क्रिकेट की तस्वीर बदल देगी। एक निर्देशक के रूप में मैंने अब तक जितनी भी बेहतरीन कहानियों पर काम किया है, यह उनमें से एक है।'

दिग्गज खिलाड़ी कपिल देव की कप्तानी में भारत ने 1983 में विश्व कप के फाइनल में वेस्टइंडीज को मात देकर ऐतिहासिक जीत हासिल की थी।

यह भी पढ़ें: यहां जानिए, राजामौली ने किया बाहुबली 3 को लेकर बड़ा खुलासा

इस फिल्म में कपिल देव की भूमिका के लिए कबीर ने रणवीर सिंह का चयन किया है। इस बारे में बताते हुए कबीर ने कहा, 'यह खुशी की बात है कि रणवीर इस फिल्म में कपिल देव की भूमिका निभाएंगे। जब मैंन इस फिल्म की स्क्रिप्ट को अंतिम रूप देना शुरू किया था, तब से ही मेरे मन में इस किरदार के लिए रणवीर का ही नाम था।'

कबीर खान द्वारा निर्देशित यह फिल्म भारतीय क्रिकेट के इतिहास में हुए सबसे महत्वपूर्ण घटना पर रोशनी डालेगी। इस फिल्म के बाकी किरदारों को निभाने के लिए कलाकारों की खोज जारी है।

फिल्म की शुरुआत से पहले एक बड़ा समारोह भी होगा जिसमें 1983 विश्व कप की टीम के खिलाड़ी मौजूद होंगे। इस समारोह में रणवीर सिंह सभी खिलाड़ियों से मुलाकात करेंगे।

यह भी पढ़ें: शानदार एक्टर से लेकर विलेन तक, जानिए फिरोज खान के अनछुए पहलू