logo-image

B'day: 'बाहुबली' के 'कटप्पा' बन चुके हैं रजनीकांत और दीपिका पादुकोण के पिता, सत्यराज की ये बातें जानते हैं आप?

सत्यराज ने अपने करियर की शुरुआत खलनायक के तौर पर की। हालांकि बाद में उन्होंने एक्शन, ड्रामा और कॉमेडी फिल्मों में भी काम किया।

Updated on: 03 Oct 2017, 09:17 AM

मुंबई:

'कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा...?' इस सवाल ने हर किसी को परेशान कर दिया था। आखिरकार इस सवाल का जवाब साल 2017 में मिल गया। कटप्पा का किरदार निभाकर सभी के दिलों में जगह बनाने वाली सत्यराज 3 अक्टूबर को अपना 62वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस खास मौके पर उनके कुछ अनछुए पहलुओं पर नजर डालेंगे...

वैसे तो सत्यराज तमिल फिल्मों का जाना-पहचाना चेहरा है, लेकिन क्या आपको पता है कि सत्यराज ने चेन्नई एक्सप्रेस में भी काम किया है। जी हां, सत्यराज ने दीपिका पादुकोण के पिता का रोल प्ले किया था।

ये भी पढ़ें: #Firstlook: 'पद्मावती' के 'अलाउद्दीन खिलजी' का लुक आया सामने

'बाहुबली' सीरीज में कटप्पा बने सत्यराज का असली नाम रंगाराज सुबय्या है। उन्होंने अब तक 200 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया है। सत्यराज ने साल 1979 में प्रोड्यूसर मधमपट्टी शिवकुमार की भतीजी माहेश्वरी से शादी की थी। उनका बेटा सिबिराज भी एक्टर हैं। वहीं बेटी दिव्या पेशे से न्यूट्रिशनिस्ट हैं।

सत्यराज ने अपने करियर की शुरुआत खलनायक के तौर पर की। हालांकि बाद में उन्होंने एक्शन, ड्रामा और कॉमेडी फिल्मों में भी काम किया। लेकिन सत्यराज को 'बाहुबली' में 'कटप्पा' का किरदार निभाकर दुनियाभर में पॉपुलैरिटी मिली।

सत्यराज जब 31 साल के थे, तब उन्होंने एक फिल्म में 35 साल के रजनीकांत के पिता का किरदार निभाया था। उनका कहना है कि वह कभी भी उम्र की परवाह नहीं करते हैं।

ये भी पढ़ें: फटी एड़ियों से हैं परेशान? अपनाएं ये घरेलू उपाय

एक रिपोर्ट की मानें तो सत्यराज के सिर पर बाल नहीं हैं। करियर के शुरुआती दौर में ही उनके बाल झड़ गए थे। इस वजह से वह साल 1986 से विग पहन रहे हैं।

'बाहुबली 2' रिलीज होने से पहले विवादों में फंस गई थी। दरअसल सत्यराज ने 9 साल पहले कावेरी विवाद पर कन्नड़ लोगों के खिलाफ एक बयान दिया था। जिसकी वजह से उन्हें फिल्म की रिलीज के वक्त माफी मांगनी पड़ी थी।

ये भी पढ़ें: हिमाचल प्रदेश में AIIMS और IIIT की नींव रखेंगे पीएम