logo-image

'बाहुबली 2' ने तोड़ा रिकॉर्ड, 1500 करोड़ कमाने वाली बनी पहली भारतीय फिल्म

एसएस राजामौली की फिल्म 'बाहुबली 2' ने 1500 करोड़ की कमाई का आंकड़ा पार कर लिया है।

Updated on: 19 May 2017, 11:34 PM

नई दिल्ली:

भारतीय सिनेमा के सभी रिकॉर्ड अपने नाम करने वाली डायरेक्टर एसएस राजामौली की फिल्म 'बाहुबली 2' दुनिया भर में मिसाल बन गयी है। 'बाहुबली 2' ने 1500 करोड़ की कमाई का आंकड़ा पार कर लिया है।

सिर्फ तीन हफ्तों में इस ब्लॉकबस्टर फिल्म ने ये आंकड़ा पार किया है। 'बाहुबली 2' ने दुनियाभर में 1,502 करोड़ की कमाई कर ली है।

इस फिल्‍म में अभी तक भारत में 1,227 करोड़ और भारत के बाहर 275 करोड़ की कमाई कर ली है। बॉलीवुड ट्रेड एनलिस्‍ट रमेश बाला और तरन आदर्श ने ट्वीट करते हुए इन आंकड़ों की जानकारी दी।

हिंदी में तोड़ा रिकॉर्ड
प्रभास और अनुष्का शेट्टी अभिनीत इस फिल्म ने केवल हिंदी में 400 करोड़ कमा कर साबित कर दिया कि वह न केवल अब देश के लिए, बल्कि विदेश के लिए एक मिसाल बन गई है।

और पढ़ें: ब्लैक गाउन में बेहद खूबसूरत दिखीं श्रुति हासन, 'संघमित्रा' की दिखी पहली झलक

रजनीकांत की फिल्म एंथीरन को पछाड़ा
एसएस राजामौली की ऐतिहासिक फिल्म 'बाहुबली: द कॉन्क्लूजन' तमिलनाडु में आधिकारिक तौर पर 100 करोड़ रुपये के क्लब में प्रवेश कर चुकी है। इसके पहले रजनीकांत की तमिल फिल्म 'एंथीरन' यह उपलब्धि हासिल की थी।

28 अप्रैल को रिलीज हुई फिल्म कई रिकॉर्ड्स तोड़ चुकी है। 'बाहुबली 2' ने भारतीय सिनेमा के सभी रिकॉर्ड अपने नाम करते हुए 1000 करोड़ के क्लब में शामिल होने वाली पहली फिल्म बनी। इस फिल्म ने केवल हिंदी में 400 करोड़ कमा कर साबित कर दिया कि वह न केवल अब देश के लिए, बल्कि विदेश के लिए एक मिसाल बन गई है।

और पढ़ें: 'सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स' के लिए आमिर खान ने मास्टर ब्लास्टर को किया गुड लक विश
(IPL 10 की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)