logo-image

#1YearForBaahubali: प्रभास ने फैंस के लिए पोस्ट किया इमोशनल मैसेज, 'बाहुबली' को बताया खास

भारतीय सिनेमा के सभी रिकॉर्ड अपने नाम करने वाली डायरेक्टर एसएस राजामौली की फिल्म 'बाहुबली 2' को रिलीज़ हुए एक साल पूरा हो गया है।

Updated on: 28 Apr 2018, 05:31 PM

नई दिल्ली:

भारतीय सिनेमा के सभी रिकॉर्ड अपने नाम करने वाली डायरेक्टर एसएस राजामौली की फिल्म 'बाहुबली 2' को रिलीज़ हुए एक साल पूरा हो गया है।

7,000 स्क्रीन्स पर रिलीज़ हुई ब्लॉकबस्टर फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई अपने नाम कर एक मिसाल पेश की। इसी मौके पर फिल्म के 'बाहुबली' प्रभास ने एक इमोशनल पोस्ट किया।

प्रभास ने लिखा, 'आज हमारी फिल्म बाहुबली को एक साल पूरा हो गया है। यह दिन मेरे लिए हमेशा ख़ास रहेगा। मेरे फैंस को बहुत सारा प्यार। इस खूबसूरत सफर में मेरे साथ रहने के लिए आप सबका शुक्रिया। राजामौली और पूरी टीम को बधाई।'

और पढ़ें: 'बाहुबली 2' के हैरतअंगेज सीन VFX की मदद से ऐसे हुए थे शूट, देखें तस्वीरें

बता दें कि दुनियाभर में एक हज़ार करोड़ से ज्यादा कमाई कर इतिहास रचने वाली फिल्म के सितारों से लेकर हैरतअंगेज़ सीन से लेकर खूब तारीफें हुई थी। एसएस राजामौली की ऐतिहासिक फिल्म 'बाहुबली: द कॉन्क्लूजन' ने मेगास्टार रजनीकांत की तमिल फिल्म 'एंथीरन' का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया था।

28 अप्रैल को रिलीज हुई फिल्म कई रिकॉर्ड्स तोड़ चुकी है। 'बाहुबली 2' ने भारतीय सिनेमा के सभी रिकॉर्ड अपने नाम करते हुए 1000 करोड़ के क्लब में शामिल होने वाली पहली फिल्म बनी।

इस फिल्म ने केवल हिंदी में 400 करोड़ कमा कर साबित कर दिया कि वह न केवल अब देश के लिए, बल्कि विदेश के लिए एक मिसाल बन गई है।

और पढ़ें: Avengers Infinity War की बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई, इन बॉलीवुड फिल्मों को दी पटखनी

यह फिल्म पूरी दुनिया में करीब 9 हजार स्क्रीन्स पर रिलीज हुई। वहीं भारत में यह 28 अप्रैल को 6500 स्क्रीन्स पर दिखाई गई। इतनी ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज होने वाली यह पहली साउथ इंडियन फिल्म है।

एसएस राजामौली की फिल्म ने रिलीज से पहले ही 30 लाख डॉलर के आंकड़े को पार किया। यह कमाई टिकटों की पहले से की गई बुकिंग से हुई है। अमेरिका में फिल्म 1,100 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई।

चीन में बजेगा डंका

बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई करने वाली 'बाहुबली' का डंका अब चीन में भी बजेगा। 'बाहुबली: द बिगनिंग' के बाद 'बाहुबली 2' चीन के सिनेमाघरों में चार मई को रिलीज़ होगी।

और पढ़ें: कान फिल्म फेस्टिवल 2018: रेड कार्पेट पर एश्वर्या, सोनम और दीपिका फिर जलवे बिखेरने को तैयार