इस शुक्रवार रिलीज होगी 'हाफ गर्लफ्रेंड' और 'हिंदी मीडियम', अर्जुन कपूर-इरफान खान एक-दूसरे को देंगे टक्कर

By   |  Updated On : May 18, 2017 12:27 AM
इस शुक्रवार 'हाफ गर्लफ्रेंड' और 'हिंदी मीडियम' में होगी टक्कर (फाइल फोटो)

इस शुक्रवार 'हाफ गर्लफ्रेंड' और 'हिंदी मीडियम' में होगी टक्कर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली :  

पिछले शुक्रवार को बॉक्स ऑफिस पर दो बड़ी फिल्में रिलीज हुईं। एक अमिताभ बच्चन की 'सरकार 3' और दूसरी परिणीति चोपड़ा की 'मेरी प्यारी बिंदी'। दोनों ही फिल्मों दर्शकों को कुछ खास पसंद नहीं आई। वहीं 'बाहुबली 2' के बाद लोग बड़ी उम्मीद के साथ एक अच्छी फिल्म की रिलीज का इंतजार कर रहे हैं। आने वाले शुक्रवार यानि 19 मई को एक बार फिर दर्शक इसी उम्मीद के साथ सिनेमाघरों का रुख करेंगे।

19 मई को अर्जुन कपूर-श्रद्धा कपूर की 'हाफ गर्लफ्रेंड' और इरफान खान की 'हिंदी मीडियम' रिलीज हो रही है। एक तरफ रोमांटिक लव स्टोरी है तो वहीं दूसरी तरफ हल्की-फुलकी कॉमेडी के साथ समाज के एक गंभीर मुद्दे से जूझती कहानी को बयां करेगी। लेकिन इन दोनों ही फिल्मों में एक चीज काफी कॉमन है और वह है- इंग्लिश

ये भी पढ़ें: कान फिल्म फेस्टिवल: रेड कार्पेट पर ग्लैमरस लुक से दीपिका पादुकोण ने सबको बनाया दीवाना

इंग्लिश की वजह से प्यार के बीच खड़ी हुई दीवार

मोहित सूरी निर्देशित 'हाफ गर्लफ्रेंड' में माधव झा (अर्जुन कपूर) इंग्लिश ना आने की वजह से अपने प्यार से दूर हो जाते हैं। माधव बिहार के पटना का रहने वाला है और भोजपुरी भाषा बोलता है। वहीं दूसरी तरफ उसकी गर्लफ्रेंड रिया सोमानी यानि श्रद्धा कपूर शहर में पली-बढ़ी हैं और फर्राटेदार इंग्लिश बोलती हैं। भाषा और कल्चर की दीवार माधव और रिया के प्यार के बीच खड़ी हो जाती है। अब फिल्म देखने के बाद ही पता चलेगा कि माधव इस दीवार को कैसे गिराते हैं।

इंग्लिश के चक्कर में स्कूल के काट रहे चक्कर

वहीं साकेत चौधरी निर्देशित फिल्म 'इंग्लिश मीडियम' में भी इंग्लिश ना आने की वजह से होने वाली परेशानियों को दिखाया गया है। इसमें दिखाया गया है कि किस तरह इंग्लिश ना आने की वजह से माता-पिता को अपने बच्चे को अच्छे स्कूल में एडमिशन कराने में कितनी दिक्कत होती है। वहीं बच्चे को भी अंग्रेजी ना आने पर किन-किन परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

ये भी पढ़ें: शाहरुख खान को इंग्लिश में मिले थे कितने नंबर? नहीं पता तो पढ़ें ये खबर

अंग्रेजी से जूझते हुए दोनों ही फिल्में एक-दूसरे को कांटे की टक्कर देने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। एक तरफ यूथ के दो आइकन यानि अर्जुन और श्रद्धा हैं, जो फिल्म को प्रमोट करने के लिए हर कोशिश कर रहे हैं। दूसरी तरफ दिग्गत अभिनेता इरफान खान है, जिनकी एक्टिंग के सभी कायल हैं। अब देखना होगा कि इस शुक्रवार कौन किस पर भारी पड़ेगा।

(IPL 10 की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

RELATED TAG: Arjun Kapoor, Half Girlfriend, Irrfan Khan, Shraddha Kapoor,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो