logo-image

IIFA 2017: तमिल सॉन्ग कॉन्ट्रोवर्सी पर ए आर रहमान का जवाब, हमने अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश की

ऑस्कर विजेता संगीतकार ए.आर. रहमान लंदन में हुए अपने कॉन्सर्ट के बाद ट्रोल किए जाने से अविचलित हैं।

Updated on: 17 Jul 2017, 09:08 PM

नई दिल्ली:

ऑस्कर विजेता संगीतकार ए.आर. रहमान लंदन में हुए अपने कॉन्सर्ट के बाद ट्रोल किए जाने से अविचलित हैं। कुछ लोग कॉन्सर्ट से इसलिए उठकर चले गए क्योंकि रहमान ज्यादातर तमिल गीत गा रहे थे। 

रहमान ने 18वें अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी (आईफा) अवॉर्ड्स के रेड कार्पेट पर मीडिया से कहा, 'इन वर्षो में लोगों ने जिस प्रकार मेरा समर्थन किया, मैं उससे बेहद खुश हूं। उनके बिना मैं कुछ नहीं हूं। मैं उन सभी का आभारी हूं।'

रहमान अपने 'नेत्रु, इंद्रु, नालई' (कल, आज, कल) के हिस्से के तौर पर वेम्बले स्टेडियम में प्रस्तुति देने के लिए आठ जुलाई को लंदन में मौजूद थे। लेकिन उनके कुछ प्रशंसकों ने इस बात पर रोष जाहिर किया कि वह हिंदी से अधिक तमिल में गा रहे थे।

कार्यक्रम के बाद हुई ट्रोलिंग के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, 'हम सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश करते हैं। हम ईमानदार प्रस्तुति देने का प्रयास करते हैं।'

इसे भी पढ़ें: भारत से जुड़ी ये बात अमिताभ बच्चन को पहुंचाती है तकलीफ

लंदन कॉन्सर्ट के विपरीत न्यूयॉर्क में मेटलाइफ स्टेडियम में प्रशंसक उनसे और गीतों की फरमाइश करते नजर आए। आईफा रॉक्स के हिस्से के तौर पर शुक्रवार को मेटलाइफ स्टेडियम में रहमान ने दो घंटे तक कार्यक्रम पेश किया।

बल्कि, रहमान ने जब 'उर्वशी उर्वशी' का तमिल संस्करण गाया तो उन्होंने उनसे इसे फिर गाने की फरमाइश की। आईफा अवॉर्ड्स समारोह में रविवार को रहमान को संगीत में 25 वर्षो के अपने खास योगदान के लिए विशेष पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

इसे भी पढ़ें: रनबीर-कटरीना की 'जग्गा जासूस' ने धीमी शुरूआत के बावजूद की 33 करोड़ की कमाई