logo-image

अनुराग कश्यप ने मांगी माफी, कहा सिख समुदाय को चोट पहुंचाना नहीं था मकसद

सिख समुदाय के लोगों ने मनमर्जियां के एक दृश्य को लेकर नाखुशी व्यक्त की थी, जिसमें सिख जोड़े की भूमिका निभाने वाले अभिषेक और तापसी को धूम्रपान करते हुए दिखाया गया है।

Updated on: 19 Sep 2018, 10:19 PM

मुंबई:

फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप की फिल्म 'मनमर्जियां' ने कुछ सिखों को नाराज कर दिया है। उनका कहना है कि अभिषेक बच्चन, तापसी पन्नू और विकी कौशल अभिनीत यह फिल्म तीन लोगों की कहानी है न कि सिख धर्म की कहनी है। उन्होंने हालांकि माफी मांगते हुए कहा कि उनका इरादा समुदाय को ठेस पहुंचाने का नहीं था। 

एक रिपोर्ट के मुताबिक, अंबाला में सिख समुदाय के लोगों ने मनमर्जियां के एक दृश्य को लेकर नाखुशी व्यक्त की थी, जिसमें सिख जोड़े की भूमिका निभाने वाले अभिषेक और तापसी को धूम्रपान करते हुए दिखाया गया है।

यह भी देखें- Anurag Kashyap Birthday: छितरे हुए हिन्दी सिनेमा को आपस में पिरोने वाले धागे का नाम है अनुराग कश्यप

कश्यप ने इसके जवाब में ट्वीट कर कहा, ''मनमर्जियां' तीन लोगों की कहानी है न कि उनके धर्म की। अगर कोई सचमुच आहत हुआ है तो उनसे मैं माफी मांगता हूं, लेकिन मैं यह गुजारिश करना चाहूंगा इसे गैरजरूरी राजनीति न बनाएं, क्योंकि यह ऐसा नहीं है।'

उन्होंने कहा, 'मैं हमेशा चीजों को इस तरह से रखता हूं कि वे बिना किसी एजेंडे के हों। प्रौद्योगिकी के कारण हम कोई सीन नहीं काट सकते और इससे कहानी पर भी असर पड़ेगा। इसलिए मैं इसे निश्चित रूप से नहीं काटूंगा। जिन्हें वास्तव में चोट पहुंची है, उनसे मैं वास्तव में माफी मांगता हूं, क्योंकि ऐसा मेरा इरादा नहीं था।'