logo-image

बच्चों में कुपोषण के खिलाफ जंग में अमिताभ बच्चन शामिल, ट्वीट कर दी जानकारी

बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन कुपोषण और शिशु मृत्युदर के मुद्दों को हल करने के लिए एक अभियान से जुड़े हैं।

Updated on: 01 Jun 2018, 09:58 AM

मुंबई:

बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन कुपोषण और शिशु मृत्युदर के मुद्दों को हल करने के लिए एक अभियान से जुड़े हैं। जीएसके कंज्यूमर हेल्थकेयर ने हॉर्लिक्स मिशन पोषण लॉन्च किया है, जो बच्चे के जीवन के पहले हजार दिनों पर ध्यान केंद्रित होगा। यह बच्चों के शारीरिक विकास और प्रतिरक्षा के लिए महत्वपूर्ण है।

यह अभियान सरकार के राष्ट्रीय पोषण अभियान का समर्थन करता है। बिग बी साल भर कई गतिविधियों का हिस्सा होंगे, जिसमें 12 घंटे के लाइव टेलीथॉन और स्कूलों और गांवों में जागरूकता कैंप शामिल हैं।

अमिताभ ने सोशल मीडिया पर इसकी घोषणा की।

उन्होंने ट्वीट किया, 'क्या आप जानते थे कि हमारे देश भारत में विश्व के 50 प्रतिशत बच्चे कुपोषित हैं। हमें अब कुपोषण के खिलाफ लड़ाई शुरू करने की जरूरत है। मैं कुपोषण से लड़ने के लिए सबसे बड़े आंदोलन में शामिल होने से पहला कदम उठा रहा हूं।'

और पढ़ें: रणबीर कपूर का आलिया पर आया दिल, बहन रिद्धिमा ने दिया खास गिफ्ट

यह ट्वीट उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत और वुमेन एंड चाइल्ड डेवलपमेंट मिनिस्टर मेनका गांधी को टैग किया।

जीएसके कंज्यूमर हेल्थकेयर के प्रबंध निदेशक नवनीज सलूजा ने कहा, सलूजा ने कहा कि वे 'कुपोषण के आसपास जन जागरूकता को बढ़ाने और नागरिक उन्मूलन के साथ अपने उन्मूलन के लिए काम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

और पढ़ें: BARC TRP ratings week 21: दौड़ से बाहर हुआ 'ये है मोहब्बतें', दिव्यांका के सीरियल को इस शो ने किया बाहर