logo-image

अमरनाथ हमला: बहादुर ड्राइवर सलीम को सोनू निगम देंगे 5 लाख रूपये

अमरनाथ यात्रा के दौरान हुए आतंकी हमले में अपने सूझबूझ से यात्रियों की जान बचाने वाले बस ड्राइवर सलीम शेख की बहादुरी को पूरा देश सलाम कर रहा है।

Updated on: 13 Jul 2017, 09:17 PM

नई दिल्ली:

अमरनाथ यात्रा के दौरान हुए आतंकी हमले में अपने सूझबूझ से यात्रियों की जान बचाने वाले बस ड्राइवर सलीम शेख की बहादुरी को पूरा देश सलाम कर रहा है मशहूर सिंगर सोनू निगम ने सलीम की समझदारी और बहादुरी से प्रभावित होकर उन्हें 5 लाख का इनाम देने की घोषणा की है

मुंबई मिरर से बातचीत के दौरान सोनू ने कहा, 'ऐसे लोगों को सरकार की तरफ से हमेशा बहादुरी के तमगे मिलते हैं, लेकिन उन्हें आर्थिक तौर पर भी मदद मिलनी चाहिए।'

अमरनाथ यात्रा के दौरान आतंकवादी हमले का शिकार हुई श्रद्धालुओं की बस को चलाने वाले ड्राइवर सलीम में बेहद बहादुरी का काम किया है। सलीम यात्रियों की इस बस को ड्राइव कर रहा था जब यह हमला बाइक पर सवार आंतकवादियों ने बस को घेर लिया और चलती बस पर अंधाधुध फायरिंग करने लगे।

सलीम ने ऐसे मुश्किल हालात में साहसिक कदम उठाते हुए बस को तेज़ चलाना शुरु कर दिया और बस को रुकने नहीं दिया। आतंकवादियों की गोलियों से दूसरे यात्रियों की जान बचाने के लिए सलीम ने ब्रेक पर पैर नहीं रखा और तेज़ बस दौड़ा कर बाकी यात्रियों को आंतकवादियों के चंगुल से बचाने का पूरा प्रयास किया।