'दंगल' के बाद अब फिल्म के निर्देशक नीतेश तिवारी किताब पर बनाएंगे फिल्म

By   |  Updated On : May 18, 2017 09:33 PM
आमिर खान के साथ नीतेश तिवारी (फोटो: इंस्टाग्राम)

आमिर खान के साथ नीतेश तिवारी (फोटो: इंस्टाग्राम)

मुंबई :  

'दंगल' फिल्म के निर्देशक नीतेश तिवारी साल 2012 में सबसे ज्यादा बिकी वरुण अग्रवाल की किताब 'हाउ आई ब्रेव्ड अनु आंटी एंड को-फाउंडेड अ मिलियन डॉलर कंपनी' को पर्दे पर लाने के काम में जुट गए हैं।

इस फिल्म को रोनी स्क्रूवाला और सिद्धार्थ रॉय कपूर अपने बैनर आरएसवीपी और रॉय कपूर फिल्म्स के तले संयुक्त रूप से पेश करेंगे।

रॉय कपूर फिल्म्स के प्रवक्ता ने कहा, 'हम नीतेश के साथ वरुण की अविश्वसनीय रूप से प्रासंगिक और मजेदार किताब को फिल्म के रूप में पर्दे पर उतारने में सहयोग के लिए उत्साहित हैं।'

ये भी पढ़ें: 'दंगल' ने चीन में तोड़ा रिकॉर्ड, 200 करोड़ कमाने वाली पहली भारतीय फिल्म बनी

प्रवक्ता ने आगे कहा, 'यह फिल्म आधुनिक भारत में प्रगति के सामने आ रही चुनौतियों पर प्रकाश डालती है। यह दिखाती है कि मेडिकल, एमबीए और इंजिनीयरिंग डिग्री धारकों की टोली अपने स्टार्टअप के साथ किस तरह चुनौतियों का सामना करने के लिए उत्साहित हैं।'

वरुण अग्रवाल की किताब बेंगलुरु की एक सच्ची कहानी पर आधारित है, जिसमें युवा पीढ़ी अपने सपने को पूरा करने के लिए हर कोशिश करते दिखते हैं। लेखक के कही इस बात पर अमल करते दिखते हैं कि 'छलांग लगाओ और फिर सोचो।'

इस फिल्म में युवा पीढ़ी के चोटी के कलाकार प्रमुख भूमिकाओं में होंगे। प्रमुख किरदार निभाने के लिए उपयुक्त कलाकारों की तलाश जारी है।

ये भी पढ़ें: #SaahoreBaahubali का पूरा गाना हुआ आउट, प्रभास-शिवगामी पर शूट हुआ वीडियो

आमिर खान निभाएंगे राकेश शर्मा का किरदार?

इस बात की भी अटकलें लगाई जा रही थीं कि आरएसवीपी और रॉय कपूर फिल्म्स 'सारे जहां से अच्छा' भी पेश करने वाले हैं। यह भारत के पहले अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा की जीवनी पर आधारित है। इसमें आमिर खान प्रमुख भूमिका में होंगे।

ये भी पढ़ें: मध्यप्रदेश के रनेह वाटर फॉल को मिला बेस्ट हॉलीडे अवार्ड, गर्मियों की छुट्टी में यहां जाकर देखें

चीन में आमिर का 'दंगल'

बता दें कि आमिर खान की फिल्म को दर्शकों ने खूब पसंद किया था। यह फिल्म 300 करोड़ के क्लब में शामिल हो चुकी है। वहीं अब चीन में भी धमाल मचा रही है। विदेश में पहले हफ्ते में 200 करोड़ कमाने वाली यह पहली भारतीय फिल्म बन गई है। 'दंगल' चीन में 'शुआई जिआओ बाबा' (लेट्स रेसल, डैड) के नाम से लगभग 7000 स्क्रीन पर रिलीज हुई है।

(IPL 10 की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

अन्य ख़बरे

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो