logo-image

आमिर खान की 'दंगल' हांगकांग के बॉक्स ऑफिस पर छाई

इस फिल्म में भारतीय पहलवान महावीर फोगाट और उनकी बेटियों गीता और बबीता फोगाट की कहानी दिखाई गई है।

Updated on: 30 Aug 2017, 09:06 AM

मुंबई:

भारत और चीन में रिकॉर्ड बनाने वाली बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान की खेल आधारित फिल्म 'दंगल' हांगकांग में भी अच्छी कमाई कर रही है। फिल्म ने वहां अपने पहले वीकेंड में 702,000 डॉलर का कारोबार कर लिया है।

नितेश तिवारी निर्देशित फिल्म 24 अगस्त को हांगकांग में रिलीज हुई। फिल्म ने अपनी रिलीज के पहले दिन 85,000 डॉलर की कमाई की। तेजी से वृद्धि करते हुए इसने शुक्रवार को 109,000 डॉलर, शनिवार को 215,000 डॉलर और रविवार को भी 215,000 डॉलर की कमाई की।

इस आधार पर फिल्म की अब तक की कुल कमाई 702,000 डॉलर हो चुकी है। फिल्म क्रिटिक तरण आदर्श ने भी ट्विटर पर इसकी जानकारी दी है।

डिज्नी इंडिया, स्टूडियोज उपाध्यक्ष अमृता पांडे ने कहा, 'दंगल हमारे लिए बहुत ही खास फिल्म है। हमें विश्वास है कि इसकी कहानी सीमा पार भी दिलों को जीतना जारी रखेगी।'

ये भी पढ़ें: VIRAL: शाहरुख खान की पत्नी गौरी के साथ काजोल ने ली सेल्फी

अमृता पांडे ने आगे कहा, 'यह शानदार है कि भारत में रिलीज होने के नौ महीने बाद भी यह बॉक्स ऑफिस पर हावी है। यह हमारे विश्वास को पुनस्र्थापित करती है कि एक अच्छी कहानी अगर अच्छे से बनाई जाती है तो वह हर देश व समुदाय से जुड़ सकती है।'

बता दें कि 'दंगल' को चीन में भी बहुत अच्छा रिस्पॉन्स मिला। वहीं आमिर की ही फिल्म 'थ्री इडियट्स' (2009) ने चीन में ताबड़तोड़ कमाई थी। इसके अलावा 'पीके' (2014) को भी खूब पसंद किया गया।

ये भी पढ़ें: 'बाहुबली' को पीछे छोड़ विवेक ओबरॉय की 'विवेगम' ने बनाया नया रिकॉर्ड

'दंगल' ने भारत में कुल 374 करोड़ रुपये कमाए थे। दंगल को चीन में नए नाम 'Shuai jiao baaba' के नाम से रिलीज किया गया था। इस फिल्म ने वहां 1200 करोड़ रुपये से ज्यादा कमाए। यह पहली भारतीय फिल्म है, जिसने 2000 करोड़ का बिजनेस किया है।

इस फिल्म में भारतीय पहलवान महावीर फोगाट और उनकी बेटियों गीता और बबीता फोगाट की कहानी दिखाई गई है। इसमें महावीर का किरदार आमिर खान ने निभाया था।

ये भी पढ़ें: मुंबई बारिशः स्कूल कॉलेज बंद, 3 की मौत, रेड अलर्ट घोषित

(IANS इनपुट के साथ)