logo-image

जिया खान सुसाइड केस: सूरज पंचोली के खिलाफ कोर्ट में ट्रायल शुरू, गवाह को कोर्ट ने भेजा समन

बॉलीवुड अभिनेत्री जिया खान सुसाइड केस के मामले में अभिनेता आदित्‍य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली के खिलाफ कोर्ट ने ट्रायल शुरू कर दिया है।

Updated on: 15 Feb 2018, 02:44 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड अभिनेत्री जिया खान को कथित तौर पर आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में अभिनेता आदित्‍य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली के खिलाफ कोर्ट ने ट्रायल शुरू कर दिया है।

सूरज मुंबई के सेशन कोर्ट में पेश हुए। वहीं, इस मामले में गवाहों से पूछताछ के लिए कोर्ट ने पहले गवाह को समन भी जारी कर दिया है। अब अगली सुनवाई 21 फरवरी को होगी।

बता दें कि जिया खान सुसाइड केस में सूरज पर मुंबई की सेशन कोर्ट ने आरोप तय करते हुए जिया को खुदकुशी के लिए उकसाने की धारा 306 के तहत ट्रायल चलाने के आदेश दिए थे।

इससे पहले मामले की सुनवाई के दौरान सूरज के वकील प्रशांत पाटिल ने उनका बचाव करते हुए कहा था कि जिया ने यह कदम खुद उठाया था और उसमें सूरज पंचोली का कोई हाथ नही था।

और पढ़ें: साड़ी विवाद: डिजाइनर सब्यसाची ने 'शर्म' शब्द के लिए माफी मांगी, लिखा ओपन लेटर

गौरतलब है कि 3 जून, 2013 को बॉलीवुड अभिनेत्री जिया की लाश उनके घर में पंखे से लटकी हुई बरामद की गई थी। मुंबई पुलिस ने आत्महत्या मामला दर्ज किया गया था, लेकिन जिया की मां राबिया खान ने अपने बेटी के उन दिनों सबसे करीबी रहे सूरज पंचोली पर जिया को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया था।

अक्टूबर 2013 में जिया खान की मां राबिया खान ने इस मामले में मुंबई हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। उन्होंने कहा था कि उनकी बेटी की हत्या की गई है और इस मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए। इसी मांग के बाद सीबीआई जांच की इजाजत दी गई थी।

बता दे सूरज पंचोली अभिनेता आदित्य पंचोली के बेटे हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो जिया और सूरज रिलेशनशिप में थे। लेकिन सूरज जिया को धमकाने लगा था।डिप्रेशन में आकर साल 2013 में उन्होंने सुसाइड का फैसला लिया। जिया ने 'हाउसफुल', गजनी और 'निशब्द' जैसी फिल्मों में काम किया था।

और पढ़ें: उत्तर प्रदेश: वैलेंटाइन डे पर सिरफिरे आशिक ने प्रेमिका को मारी गोली