बिहार: तेजस्वी ने 12वीं के परीक्षा परिणाम में गड़बड़ी पर नीतीश पर साधा निशाना, पूछा कार्रवाई क्यों नहीं

  |   Updated On : June 12, 2018 04:38 PM
तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने मंगलवार को बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) की 12वीं की परीक्षा के परिणाम में गड़बड़ी को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा।

बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी ने इस मामले में नीतीश की चुप्पी पर सवाल खड़ा किया और ट्वीट कर कहा, 'नीतीश जी कभी कदाचार पर नहीं बोलते। खराब रिजल्ट पर नहीं बोलते।

बिहार बोर्ड में व्याप्त भ्रष्टाचार पर नहीं बोलते। गृह जिला के कुख्यात शिक्षा माफिया पर कारवाई नहीं करते। इनके चंद अफसर ठीक और ईमानदार हैं, लेकिन बिहार के लाखों छात्र गलत और बेईमान?'

तेजस्वी ने नीतीश से कहा कि उनको इस मामले में जवाब देना होगा।

उन्होंने कहा, 'जो अधिकारी काम नहीं करते, उन्हें हटाइए। अब जिन छात्रों को आगे दाखिला लेना है और उनके अंकपत्र में त्रुटियां हैं, तो अब इस समय उसे कौन ठीक करेगा?'

और पढें: किम पूर्ण परमाणु निरस्त्रीकरण पर सहमत, ट्रंप बोले- आज हमने लिखा नया इतिहास

उन्होंने कहा कि छात्रों का एक महत्वपूर्ण साल बर्बाद क्यों किया जा रहा है। जल्दी से एक हेल्पलाइन और कैम्प लगवाकर इसे ठीक करवाया जाए।

एक अन्य ट्वीट में तेजस्वी ने नीतीश पर निशाना साधते हुए कहा, 'नीतीश जी, हर साल आपकी नाक के नीचे बिहार बोर्ड भांति-भांति के गुल खिला रहा है। आपने अपने गृह जिला के एक स्वजातीय मित्र को वर्षो तक बिहार बोर्ड का अध्यक्ष बनाकर बिहार की शिक्षा व्यवस्था का जो सत्यानाश करवाया, उसके लिए आपको बिहार के कर्णधार छात्रों से माफी मांगनी ही होगी।'

12 वीं के परीक्षा परिणाम में गड़बड़ी को लेकर छात्रों का पटना में प्रदर्शन लगातार जारी है। 12वीं का परीक्षा परिणाम छह जून को प्रकाशित किया गया था।

और पढ़ें: अटल बिहारी वाजपेयी की हालत स्थिर, इंफेक्शन कंट्रोल तक AIIMS में रहेंगे भर्ती

RELATED TAG: Bihar Board, Bihar Class 12 Board, Bihar Result Scam,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो