logo-image

बीजेपी ने नीतीश पर डाले डोरे, सुशील मोदी बोले- लालू को छोड़ा तो देंगे समर्थन

चारा घोटाला मामलों में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद पर अलग-अलग मुकदमा चलाए जाने के सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बीजेपी की ओर से यह बयान आया है।

Updated on: 09 May 2017, 12:06 AM

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि अगर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, लालू प्रसाद का साथ छोड़ दें, तो उनकी पार्टी जनता दल (युनाइटेड) सरकार को समर्थन देने पर विचार कर सकती है।

चारा घोटाला मामलों में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद पर अलग-अलग मुकदमा चलाए जाने के सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बीजेपी की ओर से यह बयान आया है।

सुशील कुमार मोदी ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए कहा, 'नीतीश कुमार वैसे लालू प्रसाद का साथ अभी नहीं छोड़ने वाले हैं। परंतु भविष्य में अगर वह ऐसा करते हैं, तब बीजेपी जेडीयू को समर्थन देने पर विचार करेगी।'

पिछले कई दिनों से लालू परिवार पर बेनामी संपत्ति रखने का आरोप लगाने वाले बीजेपी नेता ने सोमवार को पटना में पत्रकारों से कहा, 'नीतीश अभी लालू का साथ चाहेंगे, क्योंकि नीतीश अभी किसी भी तरह सत्ता से हटना नहीं चाहते। लालू को अभी छोड़कर नीतीश कहीं नहीं जाएंगे।'

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार को अब सुशासन से, राज्य में विधि-व्यवस्था से और विकास कायरें से कोई मतलब नहीं है। वे अब केवल सत्ता में बने रहना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि लालू 'कमजोर' रहेंगे, वह सरकार में ज्यादा कुछ नहीं बोल पाएंगे।

यह भी पढ़ें: कपिल मिश्रा की केजरीवाल को चुनौती, कहा-हिम्मत है तो AAP से निकालकर दिखाओ, बीजेपी में नहीं होंगे शामिल

दूसरी तरफ जेडीयू ने सुशील मोदी के बयान को गुमराह करने वाला बताया है। जेडीयू के प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि बिहार का जनादेश सांप्रदायिक ताकतों के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि इस निर्णय से महागठबंधन पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है। सरकार पांच साल का अपना कार्यकाल पूरा करेगी।

यह भी पढ़ें: IPL 2017: हाशिम अमला बने ऐसे बल्लेबाज, जिनके शतक लगाने पर हार जाती है टीम

यह भी पढ़ें: चारा घोटाले में लालू यादव की मुश्किलें बढ़ी, देवघर कोषागार से अवैध निकासी के मामले में भी चलेगा आपराधिक साजिश का मुकदमा