logo-image

रामविलास पासवान ने कोविंद के समर्थन के लिए नीतीश को सराहा, एनडीए में शामिल होने का दिया आमंत्रण

केंद्रीय मंत्री ने नीतीश का समर्थन करते हुए कहा, ' नीतीश जी ने सही कहा, विपक्ष ने मीरा कुमार को हराने के लिए राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाया है।'

Updated on: 24 Jun 2017, 08:29 PM

highlights

  • रामविलास पासवान ने एनडीए के राष्ट्रपति उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को समर्थन देने के लिए बिहार के सीएम नीतीश कुमार की प्रशंसा की है
  • नीतीश कुमार से एक बार फिर एनडीए गठबंधन का हिस्सा बनने की अपील की है

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने एनडीए के राष्ट्रपति उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को समर्थन देने के लिए बिहार के सीएम नीतीश कुमार की भूरि-भूरि प्रशंसा की है। साथ ही नीतीश कुमार ने उनसे एक बार फिर एनडीए गठबंधन का हिस्सा बनने की अपील की है।

दरअसल शुक्रवार को नीतीश कुमार ने आरजेडी द्वारा आयोजित इफ़्तार पार्टी के बाद पटना में मीडिया से बातचीत के दौरान कहा था कि वह अपने स्टैंड पर कायम हैं और राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद का ही समर्थन करेंगे।

साथ ही नीतीश ने मीरा कुमार की उम्मीदवारी पर सवाल खड़ा करते हुए कहा था कि क्या 'बिहार की बेटी' को हारने के लिए मैदान में उतारा गया है। केंद्रीय मंत्री ने नीतीश का समर्थन करते हुए कहा, 'नीतीश जी ने सही कहा, विपक्ष ने मीरा कुमार को हराने के लिए राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाया है।'

राष्ट्रपति चुनाव 2017: रामनाथ कोविंद यूपी से करेंगे भारत भ्रमण की शुरुआत, सभी दलों से करेंगे समर्थन की अपील

पटना में लोक जन शक्ति पार्टी के इफ़्तार पार्टी में शामिल होने आए मंत्री ने कोविंद को समर्थन देने के लिए सीएम नीतीश की तारीफ़ की है।

साथ ही एनडीए गठबंधन में फिर से शामिल होने की अपील करते हुए कहा केंद्रीय मंत्री ने कहा, 'मैं उनसे आग्रह करुंगा कि वो दो बोट की सवारी न करें और एक बार फिर गठबंधन में शामिल हो जाएं। हम उनका स्वागत करेंगे।'

और पढ़ें: डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के नाम पर मनाया जाता है शिक्षक दिवस

उन्होंने कहा, 'पिछले 10 सालों से कांग्रेस सत्ता में थी तब लालू भी गठबंधन का हिस्सा थे। लेकिन तब किसी को 'बिहार की बेटी' मीरा कुमार की याद क्यों नहीं आई।"

पासवान ने नीतीश का समर्थन करते हुए कहा कि उन्होंने कोविंद को एनडीए उम्मीदवार बनाए जाने के तुरंत बाद ही समर्थन देने का ऐलान किया था।

मंत्री और हाजीपुर से सांसद राम विलास पासवान ने कहा कि नीतीश के आने से गठबंधन और मज़बूत होगा, साथ ही बिहार के भविष्य के लिए भी अच्छा होगा।

राष्ट्रपति चुनाव 2017: राज्यसभा की कार्रवाई रुकने पर रोने लगे थे देश के 9वें राष्ट्रपति, जानिए दिलचस्प बातें