पटना शेल्टर होम: दो संदेहास्पद मौत के बाद 'आसरा' की दो और लड़कियां अस्पताल में भर्ती

आसरा शेल्टर होम से दो लड़कियां एक बार फिर पटना मेडिकल कॉलेज और हॉस्पीटल (पीएमसीएच) में भर्ती की गई हैं।

  |   Updated On : August 14, 2018 08:41 AM
प्रतीकात्मक फोटो (एएनआई)

प्रतीकात्मक फोटो (एएनआई)

नई दिल्ली:  

आसरा शेल्टर होम से दो लड़कियां एक बार फिर पटना मेडिकल कॉलेज और हॉस्पीटल (पीएमसीएच) में भर्ती की गई हैं। बता दें बीते हफ्ते आसरा शेल्टर होम से दो लड़कियां पीएमसीएच इलाज के लिए लाई गई थीं, जहां डॉक्टरों ने उन्हें जांच के बाद मृत घोषित कर दिया था।पुलिस अधीक्षक राजीव रंजन ने खबरों की पुष्टि की कि पीएमसीएच में दो और लड़कियों को भर्ती कराया गया है। 

सोमवार को बिहार पुलिस ने पटना के आसरा शेल्टर होम में दो महिलाओं की मौत के सिलसिले में आश्रय गृह सचिव और कोषाध्यक्ष को हिरासत में लिया और उन्हें तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। पुलिस ने पहले भी इसी मामले के संबंध में पांच अन्य को हिरासत में लिया था।

आसरा शेल्टर होम का यह पूरा मामला 12 अगस्त को सामने आया, जब पटना राजीव नगर के आसरा शेल्टर होम की दो महिलाओं की पीएमसीएच में इलाज के दौरान मौत हो गई। लेकिन संबंधित लोगों ने न तो पुलिस और न ही सामाजिक कल्याण विभाग को इस बारे में सूचित किया था। इसके बाद राज्य संचालित आसरा शेल्टर होम में दोनों महिलाओं की मौत की जांच के लिए एक मेडिकल बोर्ड गठित किया गया।

पटना जिला मजिस्ट्रेट, कुमार रवि ने कहा कि घटना के बारे में एक व्यक्ति ने बताया कि महिलाओं को बुखार और दस्त था, लेकिन जब तक उन्हें अस्पताल ले जाया गया उनकी मौत हो चुकी थी।

और पढ़ें- बिहारः मुजफ्फरपुर के बाबा गरीबनाथ मंदिर में मची भगदड़, 15 कांवड़िये घायल

इस घटना के बाद जनता दल-यूनाइटेड (जेडीयू) के नेता श्याम रजक और आश्रम शेल्टर होम के मालिक की कुछ तस्वीरें वायरल हो गईं। जिसके बाद मामले में जेडीयू नेता श्याम रजक के शामिल होने की आशंका जताई जाने लगी। हालांकि, श्याम रजक ने यह सफाई देते हुए बताया कि यह तस्वीरें आश्रम में हुए एक कार्यक्रम की हैं।

First Published: Tuesday, August 14, 2018 08:18 AM

RELATED TAG: Patna Shelter Home, Aasra Shelter Home, Pmch,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो