नीतीश को मुख्यमंत्री पद छोड़ देना चाहिए : उपेंद्र कुशवाहा

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) के प्रमुख और केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने बुधवार को कहा कि नीतीश कुमार करीब 15 वर्ष से मुख्यमंत्री के पद पर हैं।

  |   Updated On : July 25, 2018 08:56 PM
उपेंद्र कुशवाहा और नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

उपेंद्र कुशवाहा और नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

पटना:  

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) के प्रमुख और केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने बुधवार को कहा कि नीतीश कुमार करीब 15 वर्ष से मुख्यमंत्री के पद पर हैं, अब उन्हें खुद ही इस पद को छोड़ देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि नीतीश ने 15 साल तक बिहार की सेवा की, अब के किसी और व्यक्ति को मौका देना चाहिए। केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री ने यहां एक क्षेत्रीय न्यूज चैनल से बातचीत करते हुए कहा, 'मैं राजनीति के तौर पर यह नहीं कह रहा हूं। नीतीश जी हमारे भी नेता रहे हैं।

बिहार की जनता ने उन्हें लगभग 15 साल मौका दिया है। मुझे व्यक्तिगत तौर पर लगता है कि नीतीश कुमार को खुद पद छोड़ देना चाहिए और बिहार में किसी और को मौका देना चाहिए और उन्हें बड़ी राजनीति करनी चाहिए।'

उन्होंने आगे कहा, 'उन्होंने (नीतीश) ने 15 साल तक यहां की जनता की सेवा की है। 15 साल कोई कम समय नहीं होता है। आखिर नेता मौका क्यों मांगता है। मौका इसलिए मांगता है, ताकि वह अपनी क्षमता का प्रदर्शन कर सके। मैं उनके व्यक्तित्व को जानता हूं। मुझे लगता है कि वो खुद कहेंगे कि वो अगले मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार नहीं होंगे।'

और पढ़ें: बैकों का पैसा लेकर भागने वालों की अब खैर नहीं, भगोड़ा आर्थिक अपराधी बिल राज्यसभा में भी पास

उल्लेखनीय है कि इससे कुछ दिन पहले आरएलएसपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री नागमणि ने अगले विधानसभा चुनाव में कुशवाहा को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बताया था।

इसके बाद एनडीए में शमिल जेडीयू और आरएलएसपी आमने-सामने आ गए थे। कुशवाहा के इस बयान के बाद भी तय है कि एनडीए के इन दो घटक दलों के बीच आंतरिक बयानबाजी का दौर शुरू होगा।

और पढ़ें: आरक्षण पर मराठा समुदाय से बातचीत के लिए महाराष्ट्र सरकार तैयार: देवेंद्र फडणवीस

First Published: Wednesday, July 25, 2018 08:41 PM

RELATED TAG: Upendra Kushwaha, Nitish Kumar, Jdu,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो