logo-image

नीतीश का एक तीर से दो निशाना - दरभंगा-भागलपुर तनाव पर बीजेपी को घेरा, पासवान के बयान का किया समर्थन

बिहार के दरभंगा में नरेंद्र मोदी चौक के नाम पर हुए विवाद में आज सीएम नीतीश कुमार ने पहली बार चुप्पी तोड़ते हुए केंद्रीय मंत्री गिररिजा सिंह के बयान को गलत करार दिया है।

Updated on: 20 Mar 2018, 10:17 PM

नई दिल्ली:

बिहार के दरभंगा में नरेंद्र मोदी चौक के नाम पर हुए विवाद में आज सीएम नीतीश कुमार ने पहली बार चुप्पी तोड़ते हुए केंद्रीय मंत्री गिररिजा सिंह के बयान को गलत करार दिया है।

पटना में एक कार्यक्रम के दौरान नीतीश कुमार ने कहा, दरभंगा में हुई घटना को लेकर मैंने पुलिस महानिदेशक से पूछा तो उन्होंने बताया विवाद नाम को लेकर नहीं बल्कि जमीन को लेकर हुआ था। उन्होंने यह भी साफ किया कि सुशील मोदी ने भी ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी।

गिरिराज सिंह पर नीतीश का हमला

गिरिराज सिंह के बयान पर बिना नाम लिए नीतीश कुमार ने कहा कि बिना मामले के जांच के किसी भी व्यक्ति को कोई बयान नहीं देना चाहिए। उन्होंने कहा सही खबर को नहीं छापा गया लेकिन झूठी खबर को प्रमुखता से दिखाया गया।

कुमार ने कहा, झूठी खबरों को तूल नहीं देने का दायित्व केवल उनका नहीं बल्कि सबका है। इसके बावजूद कोई बयान देता है तो यह गलत है चाहे किसी भी दल का क्यों न हो।

जुलूस की नहीं ली अनुमति इसलिए चौबे के बेटे पर एफआईआर: नीतीश

भागलुपर और दरभंगा में हिंसा और तनाव को लेकर सीएम नीतीश ने साफ कर दिया है कि, समाज की सद्भावना को बिगाड़ने की कोशिश होगी तो उसको बर्दाश्त नहीं किया जाएगा चाहे उसका अंजाम कुछ भी हो।

भागलपुर में हुए हिंसा में केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के बेटे अभिजीत शाश्वत का नाम आने पर बिना नाम लिए सीएम कुमार ने कहा, बिना अनुमति लिए जुलूस निकाला गया इसलिए उसपर एफआईआर दर्ज की गई है।

नीतीश ने कहा कोई खत्म नहीं कर सकता आरक्षण

इसके साथ ही आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के दलित, पिछड़ों पर जुल्म और उन्हें आरक्षण नहीं देने के आरोप पर सीएम ने पलटवार करते हुए कहा, इस देश में किसी की हिम्मत नहीं है कि आरक्षण खत्म कर दे। उसके साथ कोई छेड़छाड़ नहीं कर सकता।

पासवान के समर्थन में नीतीश

यूपी और बिहार उपचुनाव में एनडीए की हार पर केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान के बयान का भी नीतीश कुमार ने समर्थन किया है।

सीएम नीतीश कुमार ने कहा, रामविलास पासवान अगर कुछ बोल रहे हैं तो बिना सोचे समझे नहीं बोलेंगे। उन्होंने कहा किसी भी गठबंधन में साथ रहे लेकिन उनकी मूल अवधारणा में बदलाव नहीं होना चाहिए।

और पढ़ें: इराक में मारे गए भारतीयों के परिवारों को आर्थिक मदद और सरकारी नौकरी दे केंद्र और राज्य सरकार : कांग्रेस

गौरतलब है कि उपचुनाव में हार के बाद लोक जनशक्ति पार्टी के मुखिया राम विलास पासवान ने कहा था कि बीजेपी को अल्पसंख्यकों के बार में पर्सेप्शन बदलने की जरूरत है।

पासवान को मनाने बिहार पहुंचे केंद्रीय मंत्री

पासवान के इस बयान और फिर नीतीश कुमार के इस बयान को समर्थन से सकते में आई बीजेपी ने किसी भी नई गठजोड़ की संभावना को देखते हुए बीजेपी भी सतर्क हो गई है।

बीजेपी ने राम विलास पासवान को मनाने के लिए केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र पासवान और बीजेपी महासचिव भूपेंद्र यादव को पटना भेज दिया। पटना पहुंचकर बीजेपी ने पासवान की नाराजगी दूर करने की कोशिश की और कहां कि अब एनडीए की ज्यादा बैठकें होगी और सरकार-पार्टी दोनों ही स्तर पर ज्यादा प्राथमिकता दी जाएगी।

और पढ़ें: SC/ST एक्ट में तत्काल गिरफ्तारी पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक, शिकायत की जांच के बाद ही होगी कार्रवाई