logo-image

तेजस्वी पर इस्तीफे का दबाव बढ़ा, जेडीयू बोली- 5 मिनट में नीतीश सत्ता छोड़ देंगे

आरजेडी ने साफ कर दिया है कि तेजस्वी इस्तीफा नहीं देंगे। इस बीच जेडीयू ने कहा है उसे सत्ता छोड़ने में 5 मिनट भी नहीं लगेगा। उसे सत्ता का लालच नहीं है।

Updated on: 15 Jul 2017, 12:02 AM

highlights

  • जेडीयू ने कहा, नीतीश कुमार को सत्ता छोड़ने में 5 मिनट भी नहीं लगेगा
  • जेडीयू बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के इस्तीफे की कर रही है मांग
  • आरजेडी ने कहा, तेजस्वी यादव नहीं देंगे इस्तीफा

नई दिल्ली:

बिहार के उपमुख्यमंत्री और लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव पर इस्तीफे का दबाव बढ़ता जा रहा है। 

खबर है कि जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की साफ छवि को लेकर चिंतित है और इस्तीफे की मांगों पर अड़ी है।

वहीं राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने साफ कर दिया है कि तेजस्वी इस्तीफा नहीं देंगे। इस बीच जेडीयू ने कहा है उसे सत्ता छोड़ने में 5 मिनट भी नहीं लगेगा। उसे सत्ता का लालच नहीं है।

बिहार में जेडीयू, आरजेडी और कांग्रेस (महागठबंधन) की सरकार है। 243 सीटों वाली बिहार विधानसभा में जेडीयू के 71, आरजेडी के 80 और कांग्रेस के 27 विधायक हैं। 

जेडीयू नेता अजय आलोक ने कहा, 'सत्ता का लालच हमें रत्ती भर नहीं है। 5 मिनट नहीं लगेगा सत्ता छोड़ने में, लेकिन सिद्धांतों से समझौता नहीं कर सकते।'

और पढ़ें: लालू के MLA का नीतीश कुमार को संदेश, कहा- हमारे पास 80 विधायक, हम जो चाहेंगे वही होगा

तेजस्वी यादव के इस्तीफे पर आरजेडी नेता और राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा ने कहा, 'उनके इस्तीफा देने का सवाल ही नहीं उठता। पार्टी तो इस पर चर्चा भी नहीं कर रहे है।'

और पढ़ें: तेजस्वी यादव के समर्थन में उतरे शत्रुघ्न सिन्हा, कहा-राजनीति साजिश हो सकती है FIR

आपको बता दें की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद और बिहार के उपमुख्यमंत्री एवं उनके बेटे तेजस्वी यादव सहित उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ भ्रष्टाचार का एक मामला दर्ज किया है। सीबीआई ने बीते शुक्रवार को पटना सहित देशभर के 12 स्थानों पर छापेमारी की थी।

भ्रष्टाचार के मामले में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद जेडीयू मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की बेदाग छवि को लेकर तेजस्वी पर इस्तीफे के लिए दबाव बना रही है, जबकि आरजेडी नेता इस बात पर अड़े हैं कि तेजस्वी इस्तीफा नहीं देंगे, सीबीआई की कार्रवाई केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी के इशारे पर बदले की भावना से हो रही है।

और पढ़ें: मोदी के मंत्री रामदास अठावले ने कहा, बीफ खाने का अधिकार सबको है