logo-image

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केसः सीबीआई ने बिहार की पूर्व मंत्री मंजू वर्मा के घर समेत 12 जगह मारा छापा

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बिहार की पूर्व समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा के आवास सहित बिहार में 12 जगहों पर छापा मारा।

Updated on: 17 Aug 2018, 11:42 AM

नई दिल्ली:

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बिहार की पूर्व समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा के आवास सहित बिहार में 12 जगहों पर छापा मारा। इसके अलावा बृजेश ठाकुर के सात आवासों पर भी छापेमारी की।

एक सीबीआई के अधिकारी ने बताया कि इस मामले में मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के दोस्तों के मुजफ्फरपुर, मोतीहारी और बेगूसराय स्थित परिसरों में भी खोज की गई।  मंजू वर्मा के घर पर बड़ी संख्या में पुलिस बल पहुंचा है और उनके पति से भी पूछताछ की खबर सामने आ रही है।

वर्मा ने पिछले हफ्ते ही इस्तीफा दिया था। मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस के आरोपी ब्रजेश ठाकुर से मंजू वर्मा के पति की इस साल जनवरी से जून तक लगभग 17 बार बात हुई थी। इसके बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पास कोई और ऑप्शन नहीं बचा और उन्होंने मंजू वर्मा को बुलाया और उनका इस्तीफा ले लिया।

मंजू वर्मा भले स्वीकार कर लें कि उनके पति चंद्रेश्वर वर्मा और मुज़फ़्फ़रपुर बालिका गृह कांड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के बीच बातचीत होती रहती थी, लेकिन घटनाक्रम में इस बात का भी ख़ुलासा हुआ है कि मंत्री के पति पिछले कुछ महीनों के दौरान 9 बार मुजफ्फरपुर गये थे। बता दें कि मुजफ्फरपुर कांड में 34 बच्चियों के साथ रेप की पुष्टि हुई है।

विपक्ष द्वारा दबाव के बाद बिहार सरकार ने मामले की जांच सीबीआई को सौंपी थी।

और पढ़ेंः मुजफ्फरपुर कांड : सीबीआई ने ब्रजेश ठाकुर के बेटे को पूछताछ के बाद हिरासत में लिया

गौरतलब है कि 'सेवा संकल्प एवं विकास समिति' द्वारा संचालित बालिका आश्रय गृह में 34 लड़कियों से दुष्कर्म की बात एक सोशल अडिट में सामने आई थी। बिहार समाज कल्याण विभाग ने मुंबई के टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज (टीआईएसएस) द्वारा बिहार के सभी आश्रय गृहों का सर्वेक्षण करवाया था, जिसमें यौन शोषण का मामला सामने आया था।