BREAKING NEWS
  • लोकसभा चुनाव: बिहार में महागठबंधन में दलों के बीच इस प्रकार तय हुआ सीटों का बंटवारा, पढ़ें पूरी खबर- Read More »
  • कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद को मनाने ज्योतिरादित्य सिंधिया घर पहुंचीं प्रियंका गांधी, बीजेपी में शामिल होने की है संभावना- Read More »
  • कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद से मिलने पहुंचीं प्रियंका गांधी, बीजेपी में शामिल होने की है संभावना- Read More »

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केसः सीबीआई ने बिहार की पूर्व मंत्री मंजू वर्मा के घर समेत 12 जगह मारा छापा

News State Bureau  |   Updated On : August 17, 2018 11:42 AM
बिहार की पूर्व समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा (फोटो-ANI)

बिहार की पूर्व समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा (फोटो-ANI)

नई दिल्ली:  

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बिहार की पूर्व समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा के आवास सहित बिहार में 12 जगहों पर छापा मारा। इसके अलावा बृजेश ठाकुर के सात आवासों पर भी छापेमारी की।

एक सीबीआई के अधिकारी ने बताया कि इस मामले में मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के दोस्तों के मुजफ्फरपुर, मोतीहारी और बेगूसराय स्थित परिसरों में भी खोज की गई।  मंजू वर्मा के घर पर बड़ी संख्या में पुलिस बल पहुंचा है और उनके पति से भी पूछताछ की खबर सामने आ रही है।

वर्मा ने पिछले हफ्ते ही इस्तीफा दिया था। मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस के आरोपी ब्रजेश ठाकुर से मंजू वर्मा के पति की इस साल जनवरी से जून तक लगभग 17 बार बात हुई थी। इसके बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पास कोई और ऑप्शन नहीं बचा और उन्होंने मंजू वर्मा को बुलाया और उनका इस्तीफा ले लिया।

मंजू वर्मा भले स्वीकार कर लें कि उनके पति चंद्रेश्वर वर्मा और मुज़फ़्फ़रपुर बालिका गृह कांड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के बीच बातचीत होती रहती थी, लेकिन घटनाक्रम में इस बात का भी ख़ुलासा हुआ है कि मंत्री के पति पिछले कुछ महीनों के दौरान 9 बार मुजफ्फरपुर गये थे। बता दें कि मुजफ्फरपुर कांड में 34 बच्चियों के साथ रेप की पुष्टि हुई है।

विपक्ष द्वारा दबाव के बाद बिहार सरकार ने मामले की जांच सीबीआई को सौंपी थी।

और पढ़ेंः मुजफ्फरपुर कांड : सीबीआई ने ब्रजेश ठाकुर के बेटे को पूछताछ के बाद हिरासत में लिया

गौरतलब है कि 'सेवा संकल्प एवं विकास समिति' द्वारा संचालित बालिका आश्रय गृह में 34 लड़कियों से दुष्कर्म की बात एक सोशल अडिट में सामने आई थी। बिहार समाज कल्याण विभाग ने मुंबई के टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज (टीआईएसएस) द्वारा बिहार के सभी आश्रय गृहों का सर्वेक्षण करवाया था, जिसमें यौन शोषण का मामला सामने आया था।

First Published: Friday, August 17, 2018 11:05 AM

RELATED TAG: Muzaffarpur Shelter Home Case, Cbi, Bihar, Manju Verma, Cbi Raid On Manju Verma Premises, Former Bihar Minister Manju Verma, News In Hindi, Brajesh Thakur, Nitish Kumar,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

News State ODI Contest
Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो