logo-image

लालू की 'बीजेपी हटाओ, देश बचाओ' रैली में शामिल नहीं होंगी BSP प्रमुख मायावती

पटना में 27 अगस्त को लालू यादव यह रैली कर रहे हैं, जिसमें उन्होंने सभी गैर-एनडीए दलों को बुलावा भेजा है।

Updated on: 21 Aug 2017, 03:50 PM

नई दिल्ली:

पटना में लालू यादव की 'बीजेपी हटाओ, देश बचाओ' रैली में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने जाने से इनकार कर दिया है। लालू यादव की इस रैली से मायावती के दूरी बनाए जाने के फैसले को विपक्षी दलों की एकजुटता को बड़ा झटका लगा है।

पटना में 27 अगस्त को लालू यादव यह रैली कर रहे हैं, जिसमें उन्होंने सभी गैर-एनडीए दलों को बुलावा भेजा है। हाल ही में मायावती के राज्यसभा सदस्य से इस्तीफा दिए जाने के बाद लालू यादव ने उन्हें अपनी पार्टी के कोटे से राज्यसभा भेजने की पेशकश की थी। पटना की रैली से ठीक पहले मायावती का इससे किनारा किया जाना, विपक्षी दलों  की एकजुटता के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

गौरतलब है कि रविवार की शाम बीएसपी के कथित आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक पोस्टर जारी किया गया था, जिसमें मायावती और समजावादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की फोटो एक साथ दिखाई दे रही थी।

और पढ़ें: महागठबंधन के पोस्टर को बीएसपी ने किया खारिज, पोस्टर में साथ दिखे थे अखिलेश और मायावती

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने 'महागठबंधन' वाले पोस्टर को सिरे से खारिज कर दिया है। बसपा ने कहा कि पार्टी का ट्वीटर पर कोई आधिकारिक अकाउंट नहीं है। बीएसपी महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने आधिकारिक बयान जारी कर इस पोस्टर को फर्जी बताया है। मिश्रा ने कहा, 'बीएसपी का कोई आधिकारिक ट्विटर अकाउंट नहीं है। बीएसपी के ट्विटर हैंडल के नाम से पोस्टर जारी करने का प्रश्न ही नहीं उठता है।'

इस पोस्टर में अखिलेश और मायावती के साथ आरजेडी नेता लालू प्रसाद यादव, तेजस्वी यादव, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ जेडीयू के बागी नेता शरद यादव की भी तस्वीर लगी हुई थी।

...शायद इसी डर से मोदी सरकार ने लोकायुक्त नहीं बनाया- मायावती