Breaking
  • भीमा कोरेगांव हिंसा में आरोपी मिलिंद एकबोटे को पुणे सेशन कोर्ट ने दी जमानत
  • सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट हुई हैक, ब्राजील के हैकर्स पर संदेह
  • NIA स्पेशल कोर्ट के जस्टिस रविंद्र रेड्डी का इस्तीफा आंध्र प्रदेश और तेलंगाना HC ने किया नामंजूर
  • पठानकोट एयरबेस के पास दिखे तीन हथियारबंद संदिग्ध, सर्च ऑपरेशन जारी
  • जज लोया मौत मामलाः सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की स्वतंत्र जांच की मांग
  • पीएम मोदी ने लंदन में कहा, रेप तो रेप होता है, इसका राजनीतिकरण नहीं होना चाहिये: पढ़ें पूरी खबर -Read More »

लालू के MLA का नीतीश कुमार को संदेश, कहा- हमारे पास 80 विधायक, हम जो चाहेंगे वही होगा

  |   Updated On : July 13, 2017 10:52 PM
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

पटना:  

बिहार में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव पर इस्तीफे के दबाव को लेकर बिहार में सत्तारूढ़ गठबंधन में चल रहे खींचतान के बीच राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के विधायक भाई वीरेंद्र ने गुरुवार को जेडीयू से दो टूक कहा कि उनकी पार्टी के पास 80 विधायक हैं और पार्टी जो चाहेगी वही होगा।

भाई वीरेंद्र ने कहा, 'हमारे पास 80 विधायक हैं और हम जो चाहेंगे, वही होगा। किसी के कह देने भर से तेजस्वी इस्तीफा नहीं देंगे।'

आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद के छोटे बेटे तेजस्वी प्रसाद यादव पहली बार वर्ष 2015 में चुनाव लड़े, विधानसभा पहुंचे और सीधे उपमुख्यमंत्री बने। सीबीआई ने उन पर भ्रष्टाचार का जो आरोप लगाया है, वह उस समय का है, जब तेजस्वी नाबालिग थे। उन्होंने कहा है, 'उस समय मेरी मूंछें भी नहीं निकली थीं, एक बच्चा भ्रष्टाचार कैसे कर सकता है।'

पटना में पत्रकारों से बातचीत में मनेर के विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा, 'आरजेडी को लोकतंत्र पर पूरा विश्वास है। हमारा दल दूसरे की सलाह पर नहीं चलता, पार्टी तय करेगी कि हमें क्या करना है। हमारे नेता लालू प्रसाद हैं और वह जो कहेंगे, वही होगा।'

और पढ़ें: इस्तीफे पर तेजस्वी यादव को जेडीयू का 'अल्टीमेटम', आरजेडी बोली-नीतीश संवेदनशील हैं

उन्होंने स्पष्ट किया कि उपमुख्यमंत्री तेजस्वी अपने पद से इस्तीफा नहीं देंगे। कोई कुछ कहे, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। महागठबंधन में आरजेडी के पास सबसे ज्यादा विधायक हैं।

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद और बिहार के उपमुख्यमंत्री एवं उनके बेटे तेजस्वी यादव सहित उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ भ्रष्टाचार का एक मामला दर्ज किया है। सीबीआई ने बीते शुक्रवार को पटना सहित देशभर के 12 स्थानों पर छापेमारी की थी।

भ्रष्टाचार के मामले में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद जेडीयू मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की बेदाग छवि को लेकर तेजस्वी पर इस्तीफे के लिए दबाव बना रही है, जबकि आरजेडी नेता इस बात पर अड़े हैं कि तेजस्वी इस्तीफा नहीं देंगे, सीबीआई की कार्रवाई केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा के इशारे पर बदले की भावना से हो रही है।

और पढ़ें: RJD सांसद तस्लीमुद्दीन का नीतीश पर प्रहार, कहा मुखिया बनने के लायक नहीं

RELATED TAG: Lalu Yadav, Rjd Mla, Nitish Kumar, Jdu,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो