logo-image

महागठबंधन में रार पर लालू के MLA ने कहा, ऐसा कोई सगा नहीं, जिसे नीतीश ने ठगा नहीं

लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के एक विधायक ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को 'ठग' बताते हुए कहा कि ऐसा कोई सगा नहीं, जिसे नीतीश ने ठगा नहीं।

Updated on: 24 Jun 2017, 04:31 PM

highlights

  • आरजेडी MLA ने कहा, ऐसा कोई सगा नहीं, जिसे नीतीश ने ठगा नहीं
  • बिहार के महागठबंधन (जेडीयू-आरजेडी-कांग्रेस) में राष्ट्रपति चुनाव के ऐलान के बाद शुरू हुई रार
  • लालू यादव मीरा कुमार का दे रहे हैं साथ, नीतीश कुमार एनडीए उम्मीदवार के समर्थन पर अड़े

पटना:

बिहार में सत्ताधारी महागठबंधन में शामिल दलों के नेताओं के बीच राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार के समर्थन को लेकर उठा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस कारण दलों के नेताओं के बीच दूरियां लगातार बढ़ती जा रही हैं।

शनिवार को लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के एक विधायक ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को 'ठग' बताते हुए कहा कि ऐसा कोई सगा नहीं, जिसे नीतीश ने ठगा नहीं।

मनेर के विधायक भाई वीरेंद्र ने जद (यू) के अध्यक्ष नीतीश कुमार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए कहा, 'ऐसा कोई सगा नहीं, जिसे नीतीश कुमार ने ठगा नहीं।'

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार किसी भी गठबंधन में रहे हों, उन्होंने अपने पद और फायदे के लिए घटक दलों को ठगने का ही काम किया है। आरजेडी विधायक ने स्पष्ट किया कि नीतीश ने हर मौके पर लोगों को ठगने का काम किया है।

भाई वीरेंद्र ने आरजेडी के महागठबंधन से अलग होने के प्रश्न पर कहा कि बिहार की जनता ने महागठबंधन को पांच वर्षो का जनादेश दिया है। इस कारण महागठबंधन से अलग होने का सवाल कहां है। उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि ठगने वालों को जनता खुद सबक सिखा देगी।

इससे पहले लालू प्रसाद ने कहा था कि नीतीश राष्ट्रपति पद के लिए राजग उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को समर्थन कर 'ऐतिहासिक भूल' करने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि नीतीश को अपने फैसले पर फिर से विचार करना चाहिए और विपक्षी उम्मीदवार मीरा कुमार का समर्थन करना चाहिए।

और पढ़ें: नीतीश ने पूछा- क्या 'बिहार की बेटी' को हराने के लिए बनाया गया विपक्षी उम्मीदवार?

इस पर नीतीश ने शुक्रवार को फैसले पर पुनर्विचार की विपक्ष की अपील खारिज करते हुए कहा कि बिहार की बेटी मीरा कुमार के प्रति बहुत सम्मान है, लेकिन बिहार की बेटी को चुनाव हराने के लिए चयन किया गया है।

और पढ़ें: लालू यादव के बेटे तेज प्रताप पर लगा अपनी ही पार्टी के नेता से मारपीट करने का आरोप