logo-image

बिहार: मुजफ्फरपुर में पैरामेडिकल एक्जाम में निरक्षकों ने महिला उम्मीदवारों के कुर्ते की आस्तीन काटी

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में पैरामेडिकल परीक्षा में शामिल होने वाली महिला उम्मीदवारों के कपड़े फाड़े जाने का मामला सामने आया है।

Updated on: 14 May 2018, 05:40 PM

मुजफ्फरपुर:

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में पैरामेडिकल परीक्षा में शामिल होने वाली महिला उम्मीदवारों के कपड़ों की बांह को काटे जाने  का मामला सामने आया है। परीक्षा की निरीक्षक ने पेपर देने जा रही महिला उम्मीदवारों के कुर्ते की आस्तीन को ब्लेड से काट दिया।

एएनआई एजेंसी से बात करते हुए एक अधिकारी ने बताया कि परीक्षा में शामिल होने के लिए ड्रेस कोड के बारे में पहले से ही नोटिस जारी कर दिया गया था। वहीं लड़कियों का दावा है कि उनके कुर्ते की आस्तीन को जबरदस्ती काटा  गया। हालांकि मुजफ्फरपुर जिला शिक्षा अधिकारी का दावा है कि लड़कियों मे ऐसा खुद ही किया।

एक उम्मीदवार का कहना है कि हमें बताया गया था कि तब तक परीक्षा में लिखने की अनुमति नहीं दी जाएगी जब तक आस्तीन (कपड़े की बांह) हटा नहीं दिए जाते हैं। महिला शिक्षिकाओं ने ब्लेड का उपयोग करके आस्तीन काट दिया।

मुजफ्फरपुर जिला शिक्षा अधिकारी ने कहा, 'परीक्षा से जुड़े दिशा-निर्देश पहले ही जारी कर दिये गए थे, लेकिन उन्होंने इसका पालन नहीं किया। निरीक्षक ने ऐसा जबरदस्ती नहीं किया बल्कि लड़कियों ने खुद से अपने कुर्ते की आस्तीन को जबरदस्ती काट दिया गया।'

इस घटना के चलते लड़कियों के परिवारजनों ने सेंटर के बाहर भारी प्रदर्शन किया।

इसे भी पढ़ें: सुनंदा पुष्कर मौत: पुलिस की चार्जशीट में शशि थरूर एकमात्र आरोपी