बिहार उपचुनाव: आरजेडी-कांग्रेस गठबंधन खतरे में? भभुआ सीट पर आमने-सामने

  |   Updated On : February 13, 2018 11:57 PM
आरजेडी नेता तेजस्वी यादव (फाइल फोटो-PTI)

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव (फाइल फोटो-PTI)

पटना:  

बिहार में एक लोकसभा सीट और दो विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में भभुआ विधानसभा सीट को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) और कांग्रेस पार्टी आमने-सामने आ गई है, जिससे पूरे देश में विपक्षियों को एक करने के प्रयास को एक बार फिर झटका लगा है।

बिहार कांग्रेस विधायक दल के नेता सदानंद सिंह ने यहां मंगलवार को स्पष्ट कर दिया कि राजद अगर भभुआ सीट पर अपने उम्मीदवार उतारती भी है, तब भी कांग्रेस अपना उम्मीदवार उतारेगी।

आरजेडी द्वारा तीनों सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा को गठबंधन धर्म के विपरीत बताते हुए उन्होंने कहा, 'एकतरफा कोई दल निर्णय ले ले तो यह गठबंधन धर्म नहीं हैं। मैं आलाकमान से कहना चाहता हूं कि पार्टी को भी यहां प्रत्याशी उतारने की इजाजत दी जाए, इस बार अपनी-अपनी शक्ति की आजमाइश हो जाए।'

और पढ़ें: नीतीश कुमार बोले- मैं जानता था 'महागठबंधन' नहीं चलेगा

राजस्थान उपचुनाव में जीत से उत्साहित कांग्रेस के नेता ने तो राजद को चुनौती देते हुए कहा कि कांग्रेस अब राजद को अपनी ताकत दिखाएगी।

उन्होंने कहा, 'भभुआ सीट पर कांग्रेस का प्रत्येक कार्यकर्ता चुनाव लड़ना चाहता है। हम लोग इस स्थिति में हैं कि भभुआ सीट पर राजद के उम्मीदवार के मैदान में होने के बावजूद हम विजयी होंगे।'

उल्लेखनीय है कि राज्य के अररिया लोकसभा तथा भभुआ व जहानाबाद विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव की घोषणा हो चुकी है। 11 मार्च को यहां मतदान होना है।

और पढ़ें: Xiaomi भारत में कल करेगी पहली एमआई टीवी 4 लॉन्च

RELATED TAG: Bihar, Bypoll, Congress, Rjd, Seat Sharing,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो