logo-image

बिहार : बोधगया में बच्चों के साथ बलात्कार के आरोप में भिक्षु गिरफ्तार

बिहार के गया जिले के एक स्कूल और मेडिटेशनन सेंटर के संचालक और भिक्षु को बच्चों के साथ दुराचार और अनैतिक कार्य करने के आरोप में बुधवार रात को गिरफ्तार किया गया।

Updated on: 30 Aug 2018, 02:42 PM

गया:

बिहार के गया जिले के एक स्कूल और मेडिटेशनन सेंटर के संचालक और भिक्षु को बच्चों के साथ दुराचार और अनैतिक कार्य करने के आरोप में बुधवार रात को गिरफ्तार किया गया। पुलिस के अनुसार, बोधगया थाना क्षेत्र के मस्तीपुर स्थित प्रजना ज्योति बुद्धिस्ट नोविस स्कूल एंड मेडिटेशन सेंटर के बच्चों ने पढ़ाने के नाम पर भिक्षु भंते सुजाय संघप्रिय पर दुराचार, अनैतिक कार्य, मारपीट और भोजन नहीं दिए जाने का आरोप लगाया।

और पढ़ें: मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड पर तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार से पूछे सवाल, क्या आप में संवेदनशीलता नहीं बची है

गया के पुलिस अधीक्षक (नगर) अनिल कुमार ने गुरुवार को कहा, 'संस्था में नाबालिग बच्चों के साथ दुराचार, यौनाचार किए जाने का मामला संज्ञान में आते ही प्रभारी भिक्षु को गिरफ्तार कर लिया गया है। संस्था के करीब 15 नाबालिग बच्चों के बयान के आधार पर बोधगया में पॉक्सो एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। पूरे मामले की छानबीन की जा रही है।'

और पढ़ें: SC/ST कानून के विरोध में बिहार में सवर्णों का हिंसक प्रदर्शन और आगजनी, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

इस केंद्र के सभी बच्चों को एक अन्य आश्रम में रखा गया है। पीड़ित बच्चों में अधिकांश बच्चे असम के रहने वाले हैं, जिन्हें शिक्षा-दीक्षा के लिए यहां भेजा गया था। पीड़ित बच्चों के अभिभावकों के बुधवार को यहां पहुंचने के बाद इस मामले का खुलासा हुआ।