logo-image

जल्द आ रही Tata Punch EV, कम कीमत वाली इन ईवी से मुकाबला...

बेस्ट ईवी कौन सी है? जल्द ही नई Tata Punch EV भारत में लॉन्च हो जाएगी, जिसके बाद ग्राहकों के लिए इलेक्ट्रिक वाहन में कई नए ऑप्शन्स खुल जाएंगे...

Updated on: 04 Sep 2023, 12:25 PM

नई दिल्ली:

जल्द आ रही TATA की नई Electric SUV! मशहूर इलेक्ट्रिक चारपहिया वाहन निर्माता कंपनी टाटा जल्द ही Tata Punch का नया इलेक्ट्रिक अवतार, Punch EV लॉन्च करने जा रहा है. जबरदस्त रेंज और किफायती कीमत के साथ ये ऑल न्यू Electric SUV, कंपनी के ईवी पोर्टफोलियो में नेक्सॉन ईवी, टिगोर ईवी और टिएगो ईवी के बाद अपनी जगह बनाने जा रही है. बता दें कि कुछ वक्त पहले ही टाटा ने अपने इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए 'TATA.ev' ब्रांड की घोषणा कर दी थी. 

ऐसे में जो लोग इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने के ख्याल में थे, उनके लिए इस सेगमेंट में एक और नया ऑप्शन खुल गया है. लिहाजा चलिए पहले जानते हैं भारतीय ऑटो बाजार में जल्द पेश होने वाली Tata Punch EV के फेबुलस फीचर्स और स्मार्ट स्पेसिफिकेशन क्या-क्या हैं, फिर जानेंगे भारतीय ऑटो बाजार में मौजूद और कौन-कौन से इलेक्ट्रिक वाहन Punch EV को कड़ी टक्कर देंगे...

ऐसी होगी नई Tata Punch EV 

हासिल जानकारी के मुताबिक Punch EV टाटा के मौजूदा जिप्ट्रॉन पावरट्रेन पर आधारित होगा, जिसका यूज TATA.ev अन्य इलेक्ट्रिक वाहनों में भी करती है. साथ ही इसमें 10.25 इंच का बड़ा ट्चस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम, नए अलॉय व्हील डिज़ाइन, फोर-व्हील डिस्क ब्रेक, नया और शानदार स्टाइल और लुक, साथ ही फ्रंट चार्जिंग सॉकेट दिया जा सकता है. खबर है कि इसकी कीमत 11 लाख से 13 लाख के आसपास रहने की उम्मीद है. 

इनसे है मुकाबला...

1. Citroen eC3

बेहद ही आकर्षक लुक और जबरदस्त रेंज के साथ ये सिट्रोन ई सी3 Punch EV को कड़ी टक्कर देगी. चाहे बात कीमत की हो, या फीचर्स की, सिट्रोन ई सी3 सभी मामलों में Punch EV से कम नहीं है. बता दें कि इसकी कीमत 11.50 लाख रुपये तय की गई है. 

2. Comet EV

बड़े ही शानदार लुक्श के साथ, नई कॉमेट ईवी ग्राहकों की बेहद ही पसंदीदा इलेक्ट्रिक सेडान है. इसमें आपको जबरदस्त रेंज, कई सारे आधुनिक फीचर्स और बेहद ही कीफायती कीमत में मिल जाएगी. ऐसे में भारतीय सड़कों पर इसका दबदबा कम करना Punch EV के लिए बड़ा टारगेट है.