logo-image

स्कोडा की भी दौड़ेगी देश में नई EV, आ रही ग्राहकों का दिल जीतने कार

Scoda New EV Latest Update: बाजार में वाहन निर्माता कंपनी स्कोडा की नई ईवी की चर्चाएं होने लगी हैं. दरअसल मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि स्कोडा की नई कार को भारतीय सड़कों पर फर्राटा भरते देखा गया है. ईवी को टेस्टिंग के दौरान सड़क पर स्पॉट किया गया है

Updated on: 22 Aug 2022, 10:52 PM

नई दिल्ली:

Scoda New EV Latest Update: इलेक्ट्रिक वाहनों की रेस में अब बहुत जल्द स्कोडा का नाम भी शामिल होने जा रहा है. अगर आप भी इलेक्ट्रिक कारों की खबरों पर नजर बनाए हुए होते हैं तो ये नई खबर भी आपके लिए ही लिखी जा रही है. बाजार में वाहन निर्माता कंपनी स्कोडा की नई ईवी की चर्चाएं होने लगी हैं. दरअसल मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि स्कोडा की नई कार को भारतीय सड़कों पर फर्राटा भरते देखा गया है. नई ईवी को टेस्टिंग के दौरान सड़क पर स्पॉट किया गया है, जिसके बाद से माना जा रहा है कि कंपनी बहुत जल्द अपने भारतीय ग्राहकों को बड़ा तोहफा देने की घोषणा कर सकती है.

अगले साल लॉन्च होने की संभावना
बाजार के जानकारों की मानें तो स्कोडा की नई ईवी भारतीय ग्राहकों के लिए कुछ महंगी हो सकती है. इसकी बड़ी वजह है कि भारतीय बाजार में लॉन्च करने के लिए कार को पूरी निर्मित (Completely Built-Up) हो जाने के बाद ही आयात किया जाएगा. माना जा रहा है कि आयात के कारण कार को  सस्ते सेगमेंट में लाना मुश्किल होगा. वहीं कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी नई कार को अगले साल लॉन्च कर सकती है. स्कोडा की नई कार को Enyaq iV नाम दिया जा रहा है.

ये भी पढ़ेंः Maruti Alto K10 लॉन्च, पुरानी गाड़ी के मुकाबले ज्यादा स्पेश और फीचर्स, कीमत सिर्फ 3.99 लाख

नई कार में स्पेस की नहीं होगी कमी
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी ग्राहकों को खुश करने के लिए ज्यादा बूट स्पेस दे सकती है. माना जा रहा है कि कार में 585 litre का बूट स्पेस दिया जा सकता है. वहीं कार दो बैटरी पैक वैरिएंट के साथ आ सकती है. कार रेंज की बात करें तो स्कोडा की नई ईवी 500 किलोमीटर से ज्यादा की रेंज कवर करेगी. एक बार फुल चार्ज करने पर कार अपनी मैक्सिमम रेंज 500 किलोमीटर से ज्यादा ही देगी.