logo-image

यूपी चुनाव: अखिलेश सरकार ने चुनाव आयोग के आदेश के बाद एंबुलेंस सेवा से 'समाजवादी' शब्द को हटाया

समाजवादी एंबुलेंस सेवा से 'समाजवादी' शब्द को हटाने का आदेश मिलने के बाद यूपी सरकार ने राज्य के 1 हजार 488 एंबुलेंस से समाजवादी शब्द को हटा दिया है।

Updated on: 26 Feb 2017, 08:52 AM

नई दिल्ली:

समाजवादी एंबुलेंस सेवा से 'समाजवादी' शब्द को हटाने का आदेश मिलने के बाद यूपी सरकार ने राज्य के 1 हजार 488 एंबुलेंस से समाजवादी शब्द को हटा दिया है।

चुनाव में आचार संहिता के कड़ाई से पालन कराए जाने को लेकर चुनाव आयोग ने यूपी सरकार को ये आदेश दिया था। इसी के बाद यूपी सरकार ने समाजवादी एंबुलेंस सेवा से समाजवादी शब्द को कवर करने की कार्रवाई की है।

राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी पीके पाण्डेय ने कहा, चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राहुल भट्टनागर को एंबुलेंस सेवा से समाजवादी शब्द को कवर करने का आदेश दिया था। जिसके बाद सभी एंबुलेंस पर समाजवादी शब्द को पेंट कर हटा दिया गया है।

ये भी पढ़ें: दिल्ली के बाद यूपी के शाहजहांपुर में SBI एटीएम से निकले 2000 रुपये के नकली नोट

यूपी में ये एंबुलेंस सेवा स्वाथ्य विभाग की तरफ से लोगों को मुहैया कराई जाती है।

चुनाव आयोग ने ये निर्देश एक शख्स के याचिका के बाद दिया जिसमें कहा गया था कि चुनाव प्रचार के दौरान समाजवादी पार्टी के नेता बार-बार इस सेवा को का जिक्र करते हैं और इसको उपलब्धि के तौर लोगों को गिनाते हैं।

ये भी पढ़ें: यूपी विधानसभा चुनाव: पांचवें चरण के लिए प्रचार खत्म, सोमवार को 51 सीटों पर मतदान

यूपी के 403 विधानसभा सीटों पर कुल सात चरणों में चुनाव होने हैं। चार चरण के चुनाव हो चुके हैं और पांचवें चरण के लिए सोमवार को वोटिंग होगी।।

ये भी पढ़ें: विजय हजारे ट्रॉफी: कप्तान धोनी की कप्तानी पारी भी नहीं दिला सकी झारखंड को जीत, कर्नाटक ने दी मात