logo-image

राहुल गांधी की शिकायत के लिए चुनाव आयोग पहुंची बीजेपी, चुनाव चिन्ह ज़ब्त करने की लगाई गुहार!

राहुल गांधी के हाथ वाले बयान पर भड़की भारतीय जनता पार्टी, चुनाव आयोग से लगाई गुहार, कांग्रेस का चुनाव चिन्ह हाथ करें ज़ब्त।

Updated on: 17 Jan 2017, 07:07 PM

नई दिल्ली:

राहुल गांधी के बयान पर आक्रोश दिखाते हुए भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव आयोग का दरवाज़ा खटखटाया है। बीजेपी नेता मुख्तार अब्बास नकवी और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावेडकर ने चुनाव आयोग से मुलाकात कर कांग्रेस के चुनाव चिह्न हाथ को ज़ब्त करने की गुहार लगाई है।

बीजेपी का कहना है कि अपनी जन वेदना रैली के दौरान राहुल गांधी ने बयान देते हुए चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन किया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष ने धर्म के आधार पर वोट मांग कर चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन किया है।

उन्होंने चुनाव आयोग से शिकायत की है कि अपने संबोधन में राहुल गांधी ने कांग्रेस पार्टी के चुनाव चिन्ह हाथ को धार्मिक प्रतीकों से जोड़ कर जनता को वोट देने के लिए प्रेरित करने की कोशिश की है।

गौरतलब है कि 11 जनवरी को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में राहुल गांधी ने जन वेदना सम्मेलन के दौरान संबोधित करते हुए कहा था कि, 'मुझे पता था कि कांग्रेस पार्टी 100 साल पुरानी है। एक दिन मैं फोटोज देख रहा था। शिवजी की फोटो में मुझे कांग्रेस का चिह्न दिखाई दिया। बुद्ध की फोटो देखी, उसमें कांग्रेस का चिह्न। महावीर की फोटो देखी, उसमें कांग्रेस का चिह्न।'

यही बात राहुल गांधी ने सोमवार को ऋषिकेश रैली में भी दोहराई थी। उन्होंने कहा था कि हाथ का निशान हर धर्म में दिखाई देता है। इसी के चलते बीजेपी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा है और चुनाव आयोग से कांग्रेस का चुनाव चिन्ह ज़ब्त करने की मांग की है।