logo-image

यूपी चुनाव: आखिरी तीन चरण के चुनाव के लिए मोदी के संसदीय क्षेत्र में जमा हुए बीजेपी के दिग्गज, पूर्वांचल में फतह की तैयारी!

उत्तर प्रदेश में चार चरणों के विधानसभा चुनाव के बाद अब पीएम मोदी का संसदीय क्षेत्र चुनावी सरगर्मियों का केंद्र बन चुका है। उत्तर प्रदेश की सत्ता पर काबिज होने के लिए बीजेपी के दिग्गजों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी हैं।

Updated on: 24 Feb 2017, 08:44 PM

highlights

  • उत्तर प्रदेश में चार चरणों के विधानसभा चुनाव के बाद अब पीएम मोदी का संसदीय क्षेत्र चुनावी सरगर्मियों का केंद्र बन चुका है
  • उत्तर प्रदेश की सत्ता पर काबिज होने के लिए बीजेपी के दिग्गजों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी हैं
  • अगले तीन चरणों के चुनाव के लिए बीजेपी के दिग्गज नेताओं ने वाराणसी में डेरा जमा रखा है

New Delhi:

उत्तर प्रदेश में चार चरणों के विधानसभा चुनाव के बाद अब पीएम मोदी का संसदीय क्षेत्र चुनावी सरगर्मियों का केंद्र बन चुका है। उत्तर प्रदेश की सत्ता पर काबिज होने के लिए बीजेपी के दिग्गजों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी हैं। अगले तीन चरणों के चुनाव के लिए बीजेपी के दिग्गज नेताओं ने वाराणसी में डेरा जमा रखा है।

अगले तीन चरणों के लिए उत्तर प्रदेश में 27 फरवरी, 4 मार्च और 8 मार्च को चुनाव होना है। इन तीनों चरणों के लिए 141 सीटों पर मतदान होंगे। बीजेपी को लगता है कि पूर्वांचल का जातीय गणित उत्तर प्रदेश के अन्य इलाकों के मुकाबले कहीं अधिक मुफीद है। पार्टी की पूरी रणनीति इन तीनों चरणों में बढ़त बनाने की है।

पार्टी ने एक नेता ने बताया, 'हमें अधिकतम बढ़त बनानी होगी। त्रिकोणीय लड़ाई में कई सीटों पर मतदाताओं का रूझान बदलता है।' यही वजह है कि पार्टी प्रेसिडेंट अमित शाह, महासचिव भूपेंद्र यादव समेत अन्य दिग्गज नेता वाराणसी में जमे हुए हैं।

और पढ़ें: पीएम मोदी बोले, सीएम अखिलेश के चेहरे से पता चलता है कि उत्तर प्रदेश में चार चरणों के दौरान क्या हुआ है

वाराणसी में पार्टी के कई नेताओं के बीच मतभेद है। पार्टी नेताओं में जारी गुटबाजी को खत्म करने के लिए बीजेपी प्रेसिडेंट अमित शाह ने वाराणसी में डेरा जमा रखा है। पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में निराशाजनक प्रदर्शन से पार्टी को शर्मिंदगी होगी।

उत्तर प्रदेश में पीएम मोदी की रैलियों में भारी भीड़ के जुटान को देखते हुए पार्टी की उम्मीदों को बल मिला है। माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री इस क्षेत्र में भी रैली को संबोधित करेंगे।

हालांकि अभी तक पार्टी ने इस बारे में कोई फैसला नहीं लिया है। राजनीतिक विश्लेषकों के मुताबिक बीजेपी, बीएसपी और सपा-कांग्रेस गठबंधन चौथे चरण में बढ़त बनाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाए हुए हैं। बीजेपी सूत्रों के मुताबिक पार्टी पूर्वी उत्तर प्रदेश में अन्य इलाकों के मुकाबले ज्यादा मजबूत स्थिति में है।

और पढ़ें: अखिलेश का पीएम मोदी पर पलटवार, कहा समाजवादी पार्टी रमजान और दिवाली में भेद नहीं करती

और पढ़ें: सोनिया गांधी ने वीडियो जारी कर कहा, देश मोदी सरकार के कुशासन से परेशान