logo-image

एशियाई खेलों में अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहता हूं : नीरज चोपड़ा

भारत के भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने कहा है कि वह शनिवार से शुरू हो रहे एशियाई खेलों में अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करेंगे।

Updated on: 17 Aug 2018, 11:09 AM

नई दिल्ली:

भारत के भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने कहा है कि वह शनिवार से शुरू हो रहे एशियाई खेलों में अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करेंगे। नीरज को इंडोनेशिया के जकार्ता में होने वाले एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। उन्हें इन खेलों के उद्घाटन समारोह में भारत का ध्वजावाहक नियुक्त किया गया है। नीरज ने गुरुवार को एक बयान में कहा, 'भारतीय दल का नेतृत्व करना और इतने बड़े टूर्नामेंट में देश के झंडे को थामना मेरे लिए गर्व की बात है।

जहां तक एशियाई खेलों में मेरे प्रदर्शन की बात है तो मैं कहना चाहता हूं कि मैं किसी पदक के बारे में नहीं सोच रहा हूं, मैं सिर्फ यह चाहता हूं कि मैं अपना सर्वश्रेष्ठ दूं।' उन्होंने कहा, 'हाल ही में यूरोप में बिताए गए तीन-चार महीने काफी अच्छे साबित हुए और मुझे कई टूर्नामेंट खेलने के मौके मिले। मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं।'

और पढ़ें: Ind Vs Eng: कोहली और टीम इंडिया ने इस साल इन 5 मौकों पर की बड़ी गलती

20 साल के नीरज विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी थे। उन्होंने हाल ही में आस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में खेले गए राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीता था।