.

नोकिया 9 में होंगे पांच रियर कैमरे, लॉन्च से पहले लीक हुई फोटो, ये होंगे डिज़ाइन और फीचर्स

नोकिया के अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन नोकिया 9 के बारे में अनुमान लगाया जा रहा है कि इसमें पेंटा-कैमरा सेटअप होगा, जिससे पिछले हिस्से में पांच कैमरे लगे होंगे।

IANS
| Edited By :
08 Sep 2018, 05:21:25 PM (IST)

नई दिल्ली:

Nokia के अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन नोकिया 9 के बारे में अनुमान लगाया जा रहा है कि इसमें पेंटा-कैमरा सेटअप होगा, जिससे पिछले हिस्से में पांच कैमरे लगे होंगे। मीडिया में लीक हुई तस्वीरों से यह जानकारी मिली है। इन तस्वीरों से पता चलता है कि इस फोन के पिछले हिस्से में पांच कैमरों की प्रणाली, एलईडी फ्लैश और इंफ्रारेड रेडिएशन (आईआर) फोकसिंग एपचर्स होगा। द नेक्स्ट वेब (टीएनडबल्यू) की शुक्रवार देर रात जारी रपट में कहा गया है कि इन पांच लेंसों की भूमिका अलग-अलग होगी, जिसमें टेलीफोटो, ब्लैक-व्हाइट, कलर और मल्टी लेंस पिक्सल सिंथेसिस शामिल हैं। 

और पढ़ें: Lenovo ने फिटनेस बैंड किया लांच, इन फीचर्स से है लैस

इस स्मार्टफोन का आंतरिक कोड नाम टीए-1094 है, जिसमें किसी फूल के पैटर्न में पांच कैमरे दिए गए हैं। मुख्य कैमरा बीच में है और उसके चारों तरफ अन्य कैमरे और एलईडी फ्लैश और आईआर फोकसिंग अपरचर्स को दिया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि जेइस नोकिया के साथ लंबे समय से कैमरा पार्टनर के रूप में जुड़ा है और इस डिवाइस के कैमरों के पेटेंट के लिए कंपनी ने आवेदन भी किया है।