Ganesh Chaturthi 2018: गणेश उत्सव में इस बार रहेंगी इन फिल्मी गानों की धूम

| Last Updated:

नई दिल्ली:

Ganesh Chaturthi 2018: गणेश उत्सव का मौसम आ गया है. सब बप्पा की भक्ति में लीन हो गए हैं. हर किसी को विशेष तौर पर मुंबईकर इस त्योहार को बड़ी ही धूम-धाम से मनाते हैं. हर जगह बप्पा की विशाल मूर्तियां, मोदक, नाचते-गाते लोगों की भीड़ नजर आती है। ऐसे हमें कभी घरों में, तो कभी पंडालों में, कभी तो रोड पर ही नाचते-गाते लोग मिल जाते हैं. हम सभी अपने गणेश उत्सव के कार्यक्रम को सफल बनाना चाहते हैं, ताकि बप्पा खुशी-खुशी हमारे घरों से विदा लें.

बाकी सारी तैयारी तो आपने कर लीं होंगी, पर अगर आप ढूंढ रहे हैं कि कौन से गाने अपने कार्यक्रम में बजाए. तो हम नीचे बता रहे हैं, गणेश उत्सव के टॉप बॉलीवुड सॉन्ग्स जिन्हें बचाकर आपका उत्सव हो जाएगा हिट.

और पढ़ें- गणेश चतुर्थी 2018: पूजा में जरूर करें इन 5 मंत्रों का उच्‍चारण, दूर होंगी दिक्‍कतें

1. देवा श्री गणेशा-

अग्निपथ मूवी का यह गाना सालों पहले रिलीज हुआ था. पर आज भी यह गाना सुनने पर बिलकुल नया लगता है. इसकी ताल ऐसी है। जो आपको झूमने पर मजबूर कर देती है.

2. मौर्या रे बप्पा मौर्या रे-

डॉन मूवी का यह गाना वैसे तो विसर्जन पर फिल्माया गया है. पर इस गाने वाले को पसंद करने वाले इस गाने को अक्सर बजाते हैं. शाहरूख खान ने इस गाने में बेहतरीन डांस किया है. गाने को आवाज दी है, शंकर एहसान लॉय ने.

3. देवा ओ देवा गणपति देवा, तुम से बढ़कर कौन -

यह गाना हम से बढ़कर कौन मूवी का है. जो बॉलीवुड में गणपति पर फिल्माए गए सबसे बेहरीन गानों में से एक है. अगर आप ने यह गाना अब तक नहीं सुना है, तो जरूर सुनें. आप भी बप्पा के रंग में रंग जाएंगें.

4. सिंदूर लाल चड़ायो-

वास्तव मूवी का इस गाने में किसी तरह का कोई शोर शराबा नहीं है। यह गाना आपका पूरी तरह मन मोह लेगा। इस गाने को बजाने से आपके उत्सव में माहौल बंध जाएगा। तो जरूर शामिल कीजिये इस गाने को अपनी लिस्ट में।

5. फिल्म ‘एबीसीडी’ का गीत ‘साड्डा दिल भी तू..

डायरेक्टर प्रभु देवा की फिल्म एबीसीडी (एनी बॉडी कैन डांस) का ये गीत युवाओं के दिल की धड़कन बन चुका है। युवा वर्ग पूजा के दौरान इन गानों पर बड़ी धूम-धाम से नाचते हैं। ये गीत एक नए संस्कृति और नए ट्रेडिशन का परिचय देता है।

First Published: