कहीं नहीं पहुंचती है ये 'रेस', सलमान खान की मूवी ने किया निराश

| Last Updated:

मुंबई:

रेस चाहे जिंदगी की हो या फिर फिल्मी पर्दे की, जीतना जरूरी है। इसी उम्मीद के साथ एक बार फिर सलमान खान ईद के खास मौके पर आपके लिए 'रेस 3' लेकर आए, लेकिन इस बार उम्मीदों पर खरे नहीं उतर सके।

ये है फिल्म की कहानी

'रेस 3' की कहानी इस सीरीज की पिछली दोनों फिल्मों की तरह एक फैमिली के इर्द-गिर्द बुनी गई है। शमशेर सिंह (अनिल कपूर) हथियारों का सौदागर है। वह भतीजे सिकंदर सिंह (सलमान खान), बेटी संजना (डेजी शाह), बेटे सूरज (साकिब सलीम) के साथ रहता है। वह अरबों की प्रॉपर्टी का मालिक है और संजना-सूरज इसके उत्तराधिकारी बनना चाहते हैं। उनकी राह में रोड़ा बनता है सिकंदर सिंह, क्योंकि वह बेहद ताकतवर है। उसे हराने के लिए संजना और सूरज यश (बॉबी देओल) का सहारा लेते हैं, जो सिकंदर का दोस्त है और उसकी तरह ही ताकतवर भी है।

ये भी पढ़ें: आज ही के दिन रिलीज हुई थी फिल्म 'गदर', सनी देओल ने कहा- 'रेस 3' भी ऐतिहासिक सफलता हासिल करें

इसी बीच जेसिका (जैकलीन फर्नांडीस) की भी एंट्री होती है और बहुत जल्दी गायब भी हो जाती है। बाद में वह भी रेस में शामिल हो जाती है और फिर यहीं से शुरू होती है, प्यार, धोखे और रिश्तों में घालमेल की कहानी...।

एक्टिंग करती है निराश

अगर एक्टिंग की बात करें तो सलमान खान का तो बस नाम ही काफी है। अनिल कपूर को छोड़कर बाकी सभी एक्टर्स ओवर एक्टिंग करते दिखाई दे रहे हैं। जैकलीन हर मूवी में एक जैसी ही लगती हैं। डेजी और साकिब कोई असर नहीं छोड़ पाते हैं। बॉबी भी खास प्रभावित नहीं कर पाए। 

ये हैं कमियां

'रेस' की सीरीज की सबसे बड़ी खासियत उसका रोमांच था, जो इस फिल्म में नदारद है। अब्बास-मस्तान की जोड़ी ने पहली फिल्म में बखूभी सस्पेंस पेश किया। 'रेस 2' उतनी असरदार नहीं थी, लेकिन निर्देशक की इस जोड़ी ने कहानी को बेजान नहीं होने दिया, लेकिन पांच साल बाद जब रेमो डिसूजा ने इसे डायरेक्ट किया तो एक्शन और ग्लैमर के अलावा और कुछ नहीं दिया। कमजोर स्क्रिप्ट, बेजान डायलॉग्स और गानें भी बस फिट करने के लिए बना दिए गए हैं। बस सिनेमेटोग्राफी अच्छे तरीके से की गई है। 

अगर आप सलमान खान के फैन हैं तो मूवी देखने जा सकते हैं, लेकिन सिर्फ बेवजह की मार-धाड़, कार-बाइक रेस, गोलीबारी और जबरदस्ती का सस्पेंस देखने जाना सही फैसला नहीं होगा। सलमान की इस फिल्म ने दर्शकों को निराश किया है। 

ये भी पढ़ें: सलमान खान ने क्यों साइन की 'रेस 3'? खुद बताई वजह

First Published: