SAFF Football Cup : पाकिस्तान को 3-1 से रौंद कर फाइनल में पहुंचा भारत

| Last Updated:

ढाका:

भारतीय फुटबाल टीम ने बुधवार को यहां सैफ कप के सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को 3-1 से करारी शिकस्त देकर टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया। बंगबंधु स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में मौजूदा चैम्पियन भारत के लिए मनवीर सिंह ने दो और सुमित पस्सी ने एक गोल दागा। पाकिस्तान के लिए मैच का एकमात्र गोल मुहम्मद अली ने किया। मैच के पहले हाफ में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली लेकिन गोल करने के अधिक मौके पाकिस्तान को मिले। हालांकि, वह इन मौकों को भुना नहीं पाया।

बारिश के कारण मैदान गीला था जिसके कारण दोनो टीमों के खिलाड़ियों को गेंद पर नियंत्रण बनाने में परेशानी हुई।

भारत के लिए दूसरे हाफ की शुरुआत शानदार रही और 48वें मिनट में मनवीर सिंह ने छह गज के बॉक्स के अंदर से गोल कर अपनी टीम को बढ़त दिला दी।

और पढ़ें: पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला अन्य मैचों की तरह : कांस्टेनटाइन

पहला गोल दागने के बाद भारतीय खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ा। मनवीर ने अपना दमदार प्रदर्शन जारी रखा और 69वें मिनट में बॉक्स के दाईं ओर से गोल करके भारत की बढ़त को दोगुना कर दिया।

सुमित पस्सी ने 84वें मिनट में भारत के लिए तीसरा गोल दागा। मैच के अंतिम क्षणों में पाकिस्तान के लिए मुहम्मद अली (88वें मिनट) ने गोल किया।

और पढ़ें: नक्सल प्रभावित इलाके का यह खिलाड़ी देश के लिए लाया गोल्ड मेडल

फाइनल में भारत का मुकाबला शनिवार को मालदीव से होगा। बुधवार को हुए एक अन्य सेमीफाइनल मुकाबले में मालदीव ने नेपाल को 3-0 से मात देकर फाइनल में जगह बनाई।

First Published: