क्या भारत बंद से आम जनता को कोई फायदा होता है ?, देखें 'सबसे बड़ा मुद्दा'

| Last Updated:

नई दिल्ली:

पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस व अन्य विपक्षी दलों द्वारा आज यानी सोमवार को भारत बंद किया गया। इस साल ये तीसरी बार और सितंबर के महीने में ही दूसरी बार भारत बंद कर दिया गया। इस दौरान कई शहरों में भारी हंगामा हुआ, और उसके बाद कई जगहों से हिंसा और तोड़फोड़ की कई तस्वीरें सामने आईं। यूपी के कई ज़िलों में भी पुलिस और प्रदर्शनकारी आमने सामने आ गए, तो उज्जैन में कांग्रेस समर्थकों ने पेट्रोल पंप पर तोड़फोड़ कर दी है। मध्य प्रदेश के पन्ना में प्रदर्शनकारियों ने एक मॉल के कर्मचारी की पिटाई कर दी।

वहीं, महाराष्ट्र में बंद को समर्थन दे रहे एमएनएस कार्यकर्ताओं ने 80 रुपये लीटर पेट्रोल का गुस्सा मुंबई में बीजेपी के जनसंपर्क कार्यालय पर उतार दिया। भारत बंद की सबसे दर्दनाक तस्वीर बिहार के जहानाबाद से आई जहां बंद समर्थकों द्वारा एंबुलेंस रोकने की वजह से दो साल की बच्ची की मौत हो गई।

भारत बंद से पेट्रोल डीजल की कीमतें कम होंगी या नहीं इसका जवाब फिलहाल सरकार के पास नहीं है। विरोध प्रदर्शन से आम जनता को हुई परेशानी का ज़िम्मेदार कौन है इसका जवाब विपक्ष के पास नहीं है तो सवाल यह है कि आखिर इस बंद से आम जनता को क्या मिला? 

#NewsState पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रम 'सबसे बड़ा मुद्दा' में इस पर चर्चा देखें। 

First Published: