हिमाचल: कसौली महिला अधिकारी हत्या मामले में SC की फटकार पर बोले सीएम, कल सौपेंगे स्टेटस रिपोर्ट

| Last Updated:

हिमाचल प्रदेश:

हिमाचल प्रदेश के कसौली में अवैध निर्माण को तोड़ने गई महिला असिस्टेंट टाउन प्लानर शैल बाला शर्मा की हत्या को लेकर सुप्रीम कोर्ट की फटकार पर राज्य के मुख्यमंत्री ने कहा कि यह बहुत ही दुखद घटना है और सरकार गुरुवार को ही अदालत में स्टेटस रिपोर्ट जमा करवाएगी।

इससे पहले शीर्ष अदालत ने हत्या मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए राज्य सरकार को कड़ी फटकार लगायी और कहा कि इस तरह की हिमाकत बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

कोर्ट ने फटकार लगाते हुए कहा कि राज्य सरकार होटलों एवं रिसॉर्ट्स में अवैध निर्माण ढहाने गई अफसर को सुरक्षा उपलब्ध कराने में नाकाम रही है।

जिसके बाद कोर्ट ने सरकार को इस मामले की पूरी रिपोर्ट अदालत को सौंपने का निर्देश भी जारी किया।

कोर्ट अब इस मामले की अगली सुनवाई गुरुवार को करेगा।

अदालत की सख़्त फटकार पर प्रतिक्रिया देते हुए सुबे के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बुधवार को कहा, 'यह एक दुखद घटना है। हमलोग कल (गुरुवार) ही इस मामले में शीर्ष अदालत के सामने स्टेटस रिपोर्ट जमा करेंगे। डिविजनल कमिश्नर इस मामले की जांच कर रहे हैं साथ ही पुलिस को निर्देश दिया गया है कि वो जल्द से जल्द आरोपी को पकड़ें।'

वहीं आरोपी की मां का कहना है कि पिछले कुछ दिनों से वो परेशान चल रहा था। मैने किसी को नहीं देखा और न ही मैं जानती हूं कि अफसर को किसने गोली मारी। हमने अब तक अधिकारियों द्वारा जारी सभी निर्देशों का पालन किया है।

His mind was disturbed since many days. I didn't see nor do i know who killed her. We did everything what the authorities asked us to do: Mother of the accused who allegedly killed Assistant Town Planner during demolition drive in Kasauli. #HimachalPradesh pic.twitter.com/syESUJNzAn

— ANI (@ANI) May 2, 2018

और पढ़ें- हिमाचल: कसौली में महिला अधिकारी की हत्या पर SC ने राज्य सरकार को लगाई फटकार, कहा- सौंपे रिपोर्ट

क्या है मामला 

हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में मंगलवार को एक गेस्ट हाउस मालिक ने महिला असिस्टेंट टाउन प्लानर शैल बाला शर्मा की गोली मारकर हत्या कर दी।

जिला प्रशासन के अधिकारी कसौली इलाके में 13 होटलों एवं रिसॉर्ट्स में अवैध निर्माण ढहा रहे थे, और इसी दौरान यह घटना घटी।

पुलिस का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर धरमपुर इलाके में कर्मचारियों ने जैसे ही तोड़क कार्रवाई शुरू की, नारायणी गेस्ट हाउस के मालिक विजय कुमार ने कथित तौर पर हवा में दो चक्र गोलियां दागीं।

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि इस दौरान एक गोली जाकर शैल बाला को लग गई और घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई। इसके अलावा मजदूर गुलाब सिंह के पेट में भी एक गोली लगी और वह घायल हो गया।

बताया जा रहा है कि वारदात के वक्त मौके पर बहुत सारे पुलिस अफसर और सरकारी अधिकारी मौजूद थे। गोलियां लगने के बाद शैल को धर्मपुर सरकारी अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

घटना के बाद से ही आरोपी फरार चल रहा है। पुलिस का कहना है कि आरोपी की धरपकड़ के लिए कई टीमें बनाई गई हैं। इसके अलावा, आरोपी की सूचना देने वाले को एक लाख रुपये का इनाम देने का भी ऐलान किया गया है।

और पढ़ें- कर्नाटक चुनाव: पीएम मोदी ने कहा-सिद्धारमैया ने की अनदेखी, किसान उनके प्रति संवेदशील सरकार चुनें

First Published: