रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए 168 दिन की वैधता के साथ वोडाफोन ने लॉन्च किया 597 रुपये का प्लान

| Last Updated:

नई दिल्ली:

रिलायंस जियो और एयरटेल को कड़ी टक्कर देने के लिए वोडाफोन ने 597 रुपये का नया प्रीपेड प्लान लॉन्च किया है। इस नए प्रीपैड प्लान की वैधता 168 दिनों की है। इस नए प्रीपैड प्लान का मुकाबला एयरटेल के 597 रुपये वाले रीचार्ज पैक से होगा। हालांकि दोनों ही कंपनियों के इस रीचार्ज में मिलने वाले फायदे भी एक जैसे ही हैं लेकिन ये प्लान फीचर और स्मार्टफोन यूजर के लिए अलग-अलग वैधता के साथ आता है।

वोडाफोन के नए 597 रुपये वाले रीचार्ज में यूजर को 10 gb 4G डेटा मिलेगा। प्रत्येक दिन 100 एसएमएस (sms) मुफ्त दिए जाएंगे। इसके अलावा अनलिमिटेड लोकल, एसटीडी और रोमिंग कॉल की सुविधा होगी। स्मार्टफोन यूजर के लिए इस प्लान की वैधता 112 दिनों की है। वहीं, फीचर फोन यूज़र इस प्लान को 168 दिनों तक इस्तेमाल में रख पाएंगे।

इसके अलावा वोडाफोन ने अनलिमिटेड कॉल की एक सीमा रखी है। हर दिन सर्वाधिक 250 मिनट तक कॉल किए जा सकेंगे और हफ्ते में इसकी सीमा 1000 मिनट की होगी। इसके अलावा वैधता अवधि के दौरान 100 यूनिक नंबर को ही फोन कॉल किए जा सकेंगे। यह प्लान देशभर में वोडाफोन 4जी सर्कल में उपलब्ध है। प्लान myvodafoneapp और वेबसाइट पर उपलब्ध है।

दूसरी तरफ, एयरटेल 597 रुपये में स्मार्टफोन यूजर को 168 दिनों की वैधता दे रही है। इसमें 10 जीबी डेटा, हर दिन 100 एसएमएस (sms)और अनलिमिटेड वॉयस कॉल की सुविधा है। हालांकि, यह प्लान चुनिंदा क्षेत्र में ही उपलब्ध है। एयरटेल और वोडाफोन के प्लान सीधे तौर पर रिलायंस जियो के 999 रुपये वाले रीचार्ज पैक को चुनौती देने के लिए बने हैं।

और पढ़ेंः वोडाफोन-आईडिया के विलय को मिली मंज़ूरी, एयरटेल को लगा झटका, 15 सालों बाद छिना नंबर 1 का ताज

इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉल और हर दिन 100 एसएमएस (sms)की सुविधा मिलती है। मात्र 90 दिनों की वैधता के साथ आने वाले इस प्लान में कुल 60 जीबी डेटा यूजर के लिए उपलब्ध होता है।

First Published: