DU चुनाव के लिए आज रहा नामांकन का अन्तिम दिन, कल तय होंगे उम्मीदवारों के नाम

| Last Updated:

नई दिल्ली:

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव के दंगल में नामांकन खत्म होने के बाद प्रचार में तेजी आने की संभावना है। 12 सितंबर को होने वाले चुनाव में सीवाईएसएस और आइसा के गठबंधन ने सरगर्मी बढा दी है। आज सभी छात्र संगठनों के उम्मीदवारों ने पर्चा भरा। नामांकन का दौर 10 बजे शुरू हुआ और करीब 3 बजे खत्म हुआ। डूसू के दंगल में तमाम उम्मीदवारों ने पर्चा भरा लेकिन इस चुनाव में मुकाबला कांग्रेस की स्टूडेंट विंग नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) और संघ की एबीवीपी के बीच होता है।

दरअसल दोनों ही संगठनों की ये नीति रही है कि नामांकन के अंतिम दिन अपने संभावित प्रत्याशियों का नामांकन कराते है। हर साल दोनों संगठन चार पदों के लिए चार से ज्यादा उम्मीदवारों का नामांकन कराते हैं, जिससे किसी एक या दो प्रत्याशी का पर्चा रद होने पर भी वह पूरा पैनल चुनावी मैदान में उतार सके।

डूसू चुनाव को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर लिया है। किसी भी आशंकित घटना से बचाव के लिए जगह जगह पर बैरिकेडिंग्स और सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं।

ये भी पढ़ें: DU में गरमाई राजनीति, छात्र संघ के लिए 12 सितंबर को डाले जाएंगे वोट, आचार संहिता लागू

बता दें कि अब तक दिल्ली विश्वविद्यालय में एबीवीपी और एनएसयूआई का बोलबाला रहा है लेकिन अब देखना होगा कि क्या आइसा ओर सीवाईएसएस का गठबंधन इस दबदबे को चुनौती दे पाता है या नहीं ।

First Published: