इंग्लैंड के खिलाफ करारी हार के बाद भी भारत टेस्ट रैंकिंग में पहले स्थान पर बरकरार

| Last Updated:

नई दिल्ली:

इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज 4-1 से हारने के बाद भी भारतीय टीम आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर बरकरार है। वहीं इंग्लैंड पांच मैचों की सीरीज में 4-1 की धमाकेदार जीत के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गया। विराट कोहली की अगुआई वाली भारतीय टीम ने टेस्ट सीरीज की शुरुआत 125 अंक के साथ की थी लेकिन बुरी तरीके से सीरीज गंवाने के बाद उसके 115 अंक रह गए हैं।

भारतीय टीम को मंगलवार को समाप्त हुए पांचवें और अंतिम टेस्ट में 118 रन से हार का सामना करना पड़ा था जिसके बाद 1-4 से इस सीरीज का निराशाजनक अंत हुआ। भारत को वनडे सीरीज भी 1-2 से गंवानी पड़ी थी।

इंग्लैंड ने सीरीज की शुरुआत पांचवें स्थान और 97 अंक के साथ की थी लेकिन दुनिया की नंबर एक टीम भारत के खिलाफ बड़ी जीत से उसको आठ अंक का फायदा हुआ है और टीम न्यूजीलैंड को पीछे छोड़ते हुए 105 अंक के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गई है।

जो रूट की इंग्लैंड की टीम अब दक्षिण अफ्रीका और आस्ट्रेलिया से सिर्फ एक अंक पीछे है। इन दोनों टीमों के 106 अंक हैं लेकिन आस्ट्रेलिया की टीम दशमलव अंक में बेहतर स्थिति में होने के कारण दूसरे स्थान पर है।

और पढ़ें : INDIA vs ENGLAND: इन 5 कारणों से इंग्लैंड में टीम इंडिया को मिली करारी शिकस्त

न्यूजीलैंड के 102 अंक हैं जिससे इन चार टीमों के बीच अब सिर्फ पांच अंक का अंतर है। छठे स्थान पर 97 अंकों के साथ श्रीलंका की टीम है और सातवें स्थान पर 88 अंकों के साथ पाकिस्तान है और आठवें स्थान पर 77 अंकों के साथ वेस्टइंडीज की टीम है।

First Published: